logo-image

UP/UK Breaking News Live: 37-38 सीटों पर चुनाव लड़ रहे लोग पीएम बनना चाहते हैं- योगी

इस लाइव ब्लॉग में आपको उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर के पल-पल के अपडेट मिलेंगे.

Updated on: 03 May 2019, 03:10 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश की सियासी हलचल बढ़ी हुई है. आज तमाम पार्टियों के दिग्गज नेता सूबे में प्रचार करने में लगे हुए हैं. लखनऊ में आज राजनाथ सिंह के समर्थन में जनसभा का आयोजन किया जाएगा. इस जनसभा को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले, राष्ट्रीय प्रवक्ता शहनवाज हुसैन और सुधांशु त्रिवेदी संबोधित करेंगे.

calenderIcon 17:01 (IST)
shareIcon

बैन खत्म होने के बाद आजम खान ने तोड़ी चुप्पी


निर्वाचन आयोग के लगाए 48 घंटे का प्रतिबंध खत्म होने पर शुक्रवार को समाजवादी पार्टी (एसपी) के वरिष्ठ नेता आजम खां ने चुप्पी तोड़ी. उन्होंने कहा कि उनके और राहुल गांधी के बयान में कोई फर्क नहीं है, लेकिन आयोग ने सिर्फ उनके ऊपर प्रतिबंध लगा दिया. आयोग का यह रवैया पक्षपातपूर्ण है. पूरी खबर पढ़ें---आजम खान ने पूछा, क्या अल्पसंख्यकों के खिलाफ नफरत फैलाना ही देशभक्ति है?


 

calenderIcon 15:25 (IST)
shareIcon

हरदोई में ट्रैक्टर-ट्रॉली से 5 लोगों की मौत


हरदोई: एक ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने के कारण चार महिलाओं और एक बच्चे समेत पांच लोगों की मौत हो गई और 29 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. ये लोग मुंडन संस्कार के बाद अपने घर लौट रहे थे तभी रास्ते में ट्रैक्टर ट्राली पलट गई.

calenderIcon 15:10 (IST)
shareIcon

37, 38 सीटों पर चुनाव लड़ रहे लोग पीएम बनना चाहते हैं- योगी


उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने महागठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि पीएम बनने के लिए कम से कम 272 सीटों की जरूरत है. केवल भाजपा में ही यह क्षमता है. जो लोग सिर्फ 37-38 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं, क्या वे पीएम बन सकते हैं ?

calenderIcon 15:08 (IST)
shareIcon

बद्रीनाथ धाम में यात्रा व्यवस्था को सुचारू करने के लिए प्रशासन ने कसी कमर


भू बैकुंठ श्री बद्रीनाथ धाम में यात्रा व्यवस्था को सुचारू करने में सभी विभागों ने कमर कस ली है. गढ़वाल मंडल विकास निगम ने भी अपने कर्मचारियों को बद्रीनाथ भेज दिया है, जो बद्रीनाथ धाम में भारी बर्फबारी के बाद हुए नुकसान का जायजा लेकर व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में लग जाएंगे. बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने में मात्र 6 दिन बचे हुए हैं. उससे पहले सारी व्यवस्था दुरुस्त करना विभागों के लिए एक चुनौती बना हुआ है. वहीं दूसरी तरफ बद्रीनाथ धाम में लगातार बर्फबारी और बारिश मुसीबत बनी हुई है. इस बार बद्रीनाथ धाम में काफी बर्फबारी हुई थी, लगभग 15 से 20 फीट बर्फ बद्रीनाथ धाम में विंटर सीजन में गिरी थी. जनवरी और फरवरी महीने में जबरदस्त हिमपात के बाद जैन भजन को भी काफी नुकसान हुआ था. गढ़वाल मंडल विकास निगम के बंगलों की दीवारों पर दरारें पड़ी हुई थीं तो कई जगहों पर पाइपलाइन और बिजली की लाइनें भी क्षतिग्रस्त हुई थी. उन्हें ठीक करने के लिए अब विभाग पूरी तरह से मुस्तैद हो गया है.

calenderIcon 13:20 (IST)
shareIcon

बीजेपी सरकार पर प्रियंका गांधी ने बोला हमला


रायबरेली: प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र पर हमला बोलते हुए कहा, 'जब आप अपने अधिकारों की मांग करते हैं तो मौजूदा सरकार आपकी आवाज को दबाती है, क्योंकि ये आपकी शक्ति से डरती है...इनको मालूम है कि पांच सालों में इन्होंने एक भी वादा पूरा नहीं किया.'

calenderIcon 11:20 (IST)
shareIcon

जिला जज अली जामिन बने हाईकोर्ट का अतिरिक्त न्यायाधीश


प्रयागराज: जिला जज अली जामिन को इलाहाबाद हाईकोर्ट का अतिरिक्त न्यायाधीश बनाया गया है. अली जामिन को दो सालों के लिए अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया है. राष्ट्रपति राम कोविंद के आदेश पर भारत सरकार के मिनिस्ट्री ऑफ लॉ एंड जस्टिस ने उनका नियुक्ति पत्र जारी कर दिया है. ज्वाइंट सेक्रेटरी राजेंद्र कश्यप की ओर से यह आदेश जारी हुआ है. जल्द ही हाईकोर्ट को मिलने वाले नये जजों की सूची भी जारी हो सकती है.

calenderIcon 09:58 (IST)
shareIcon

पिलखुआ में चलती कार में लगी आग


हापुड़: पिलखुआ थाना क्षेत्र में हाइवे पर एक कार चलते-चलते आग के गोले में तब्दील हो गई. कार में आग लगने से 5 लोग झुलसे गए.

calenderIcon 09:54 (IST)
shareIcon

सिद्धार्थनगर में मायावती की रैली आज 


सिद्धार्थनगर: बसपा सुप्रीमो मायावती आज जिले में चुनावी जनसभा करेंगी. इस दौरान वो डुमरियागंज लोकसभा सीट से गठबंधन के बसपा प्रत्याशी आफताब आलम के पक्ष में वोट की अपील करेंगी.

calenderIcon 09:40 (IST)
shareIcon

नोएडा में सीवर लाइन की खुदाई कर रहे दो कर्मचारियों की मौत


नोएडा: सलारपुर इलाके में सीवर लाइन की खुदाई कर रहे 2 कर्मचारियों की पानी में डूबने से मौत हो गई. दोनों मजदूर सीवर लाइन के पाइप में फंस गए थे.

calenderIcon 09:39 (IST)
shareIcon

कानपुर में पुलिस से मुठभेड़ में एक बदमाश जख्मी, दूसरा फरार


कानपुर: पुलिस और बदमाशों के बीच देर रात मुठभेड़ हो गई. ATM लूटने का प्रयास कर रहे 2 बदमाशों ने रोकने पर पुलिस पर फायर किया. पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश घायल हो गया, जबकि दूसरा बदमाश मौके से फरार हो गया. पकड़े गए बदमाश से तमंचा बरामद हुआ है.

calenderIcon 09:37 (IST)
shareIcon

लखनऊ की बसों में महिलाओं के लिए आरक्षित होंगी सीटें


लखनऊ की सभी बसों में महिलाओं के लिए 3 सीटें आरक्षित होंगी. सीएम योगी के आदेश पर यह नई व्यवस्था लागू की गई है.  आरक्षित सीटों पर बैठे पुरुष यात्रियों को हटाने की जिम्मेदारी कंडक्टर की होगी.

calenderIcon 09:35 (IST)
shareIcon

मां पूनम सिन्हा के लिए रोड शो करेंगी सोनाक्षी सिन्हा


लखनऊ: समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार पूनम सिन्हा के समर्थन में उनकी बेटी और अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा आज शहर में रोड शो करेंगे. दोपहर 3 बजे जीपीओ से घंटाघर तक रोड शो आयोजित होगा.