BREAKING NEWS
  • 'मैं न तब पी चिदंबरम के साथ और न आज अमित शाह के साथ हूं'- Read More »
  • असम की जिया भराली नदी में बड़ा हादसा, नाव पलटने से 70 से 80 लोग लापता- Read More »

UP-UK 11 June News: उत्तर प्रदेश की आज की ताजा खबर, पाइए एक क्लिक में

News State Bureau  |   Updated On : June 12, 2019 10:19:58 AM
आज की ताजा खबर।

आज की ताजा खबर। (Photo Credit : )

लखनऊ:  

नोएडा में बिना हेलमेट के पेट्रोल न देने बाइकसवार तीन युवकों ने मारपीट की. तीनों युवक गाजियाबाद से नोएडा जा रहे थे. सेक्टर 71 पर बने पेट्रोल पंप पर इन्होंने पेट्रोल भरवाने के लिए गाड़ी लगाई. जहां पेट्रोल पंप कर्मियों ने बिना हेलमेट के पेट्रोल देने से मना कर दिया. जिस पर इन युवकों ने बहस शुरू कर दी. सूचना पर पहुंची नोएडा फेज 3 की पुलिस ने तीनों युवकों को पकड़ लिया. तीनो युवकों को धारा 151 के तहत जेल भेज दिया गया है. आपको बता दें कि 1 जून से गौतम बुद्ध नगर के सभी पेट्रोल पंप पर नो हेलमेट नो फ्यूल का फार्मूला लागू किया गया है.

  Jun 12, 2019  10:26:31 (IST)
पुलिस कस्टडी से चोर फरार

आगरा। ट्रेन द्वारा हैदराबाद से दिल्ली ले जाया जा रहा आरोपी सलमान पुलिस कस्टडी से फरार हो गया. ट्रेन से आरोपी को पुलिस कस्टडी में हैदराबाद से दिल्ली ले जाया जा रहा था. शातिर चोर सलमान को दिल्ली तिहाड़ जेल से हैदराबाद पेशी पर 6 सिपाही ले गए थे. लौटते समय चोर दक्षिण एक्सप्रेस से फरार हो गया. वह आगरा कैंट स्टेशन से पहले जाजऊ भाड़ई के बीच फरार हुआ.

  Jun 11, 2019  16:39:08 (IST)
ससुराल आया युवक नहर में डूबा

बहराइच। ससुराल आया यूवक सरयू नहर में डूब गया. डूबे युवक की तलाश में गोताखोर जुटे हुए हैं. नहर का फाटक बंद कराकर डूबे यूवक की तलाश जारी है. मुर्तिहा कोतवाली इलाके का मामला.

  Jun 11, 2019  16:37:14 (IST)
सभासदों का सामूहिक इस्तीफा

उन्नाव। नगर पालिका में हो रही खुली धांधली के खिलाफ सभासदों ने खोला मोर्चा. सभी पार्टियों के 31 सभासदों ने सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया. सभासदों ने पालिका अध्यक्ष, प्रतिनिधि और पालिका EO पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं. छोटी-छोटी फाइलें बनाकर करोड़ों के वारे न्यारे करने का लगाया आरोप. सभासदों ने चहेते ठेकेदारों को फायदा पहुंचाने का भी आरोप लगाया.

  Jun 11, 2019  17:44:02 (IST)
रेप और हत्या पीड़िता के परिवार से मिले SC-ST आयोग के अध्यक्ष

हमीरपुर। मासूम को अगवा कर गैंगरेप और हत्या के मामले में उत्तर प्रदेश के SC/ST आयोग के अध्यक्ष ब्रजलाल थाना कुरारा के सिवनी गांव पहुँचे. गांव पहुंचकर ब्रजलाल ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की. 8 जून को थाना कुरारा के सिवनी गांव में मासूम के साथ गैंग रेप कर हत्या को अंजाम दिया गया था. हमीरपुर पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ा था. गौरतलब है कि अभी भी मुख्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर है. मासूम की दरिंदगी से हत्या के बाद पुलिस अधीक्षक ने अभी तक किसी भी पुलिसकर्मी और थाना कुरारा के इंचार्ज पर कोई भी कार्यवाही नहीं की है.

  Jun 11, 2019  16:04:56 (IST)
आगरा: नए एसपी ने पदभार ग्रहण किया

आगरा में नवागत एसएसपी जोगेंद्र सिंह आगरा पहुंचे. 2007 बैच के आईपीएस अफसर जोगेन्द्र सिंह ने अपना चार्ज संभाल लिया है. इससे पहले वह 2010 में भी एएसपी आगरा थे. सर्किट हाउस में उन्होंने पुलिस अधिकारियों संग बैठक की.

  Jun 11, 2019  15:53:14 (IST)
आगरा में गंदगी फैलाने वाले 2100 संस्थानों को नोटिस

आगरा। नगर निगम ने आगरा शहर के 2100 ऐसे संस्थानों और प्रतिष्ठानों को नोटिस जारी किया है जो अपना कचरा अपने आसपास फेंकते हैं. उसमें हॉस्पिटल, स्कूल, शो रूम, बस अड्डे, बड़े बाजार शामिल हैं. इन लोगों को कई बार निगम द्वारा आगाह किया गया, लेकिन उसके बाबजूद भी इन्होंने कूड़ा फेकना बंद नही किया. निगम अब ऐसे 2100 लोगों को नोटिस देकर शीघ्र कार्यवाही का मन बना रही है. अधिकारियों के अनुसार अगर इस नोटिस के बाद भी ये लोग नही सुधरे तो जुर्माने के साथ साथ दंडनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

  Jun 11, 2019  14:57:14 (IST)
भूसे में मिला किशोरी का शव, मचा हड़कंप

प्रतापगढ़। घर के अंदर भूसे में किशोरी का शव मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया है. परिजनों की तहरीर पर गांव के चार लोगों के खिलाफ सांगीपुर थाने में हत्या का मुक़दमा दर्ज किया गया है. किशोरी के परिजनों ने पड़ोसी पर हत्या का आरोप लगाया है. तालाब के पट्टे को लेकर दोनों पक्षों में कई दिनों से विवाद चल रहा था. पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है. सांगीपुर थाना के भगौरा गांव का मामला.

  Jun 11, 2019  14:53:03 (IST)
पूल पार्टी के नाम पर अश्लीलता, वीडियो वायरल

मथुरा के एक प्रतिष्ठित सामाजिक संगठन ने पूल पार्टी के नाम पर अश्लीलता की है. जिसका वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में  बारबालाओं पर पैसा लुटाया जा रहा है. हरकतें कुछ इस कदर की होती हैं कि वहां बैठी महिलाएं कुर्सी छोड़कर चली जाती हैं.

  Jun 11, 2019  14:45:27 (IST)
योगी ने व्यक्त किया शोक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने झांसी में भीषण गर्मी से हुई 04 रेल यात्रियों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की है. ज्ञातव्य है कि यह रेल यात्री केरला एक्सप्रेस से आगरा से कोयम्बटूर जा रहे थे.

  Jun 11, 2019  13:21:48 (IST)
चलती कार में लगी आग, कूद कर युवक ने बचाई जान

आगरा। भीषण गर्मी के कारण चलती कार में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. कार धू-धू कर जल गई. कार में बैठे युवकों ने कूदकर जान बचाई. सड़क पर आग का गोला बनती कार को देख कर राहगीरों में हड़कंप मच गया. फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची है. थाना फतेहाबाद क्षेत्र के अंतर्गत आगरा बाह मार्ग पर गांव खंडेर के पास का मामला.

  Jun 11, 2019  13:03:43 (IST)
टेंट लगाते वक्त वृद्ध को लगा करंट, मौत

उन्नाव। टेंट लगाते वक्त अध्ड़ करंट की चपेट में आ गया. जिससे उसकी मौत हो गई. मामला आसीवन थाना क्षेत्र के नंगाखेड़ा गांव की है. बताया जा रहा है कि टेंट का पोल लगाते वक्त वह हाईटेंशन तार से छू गया. जिसके कारण वृद्ध की तत्काल मौत हो गई. मृतक का भतीजा भी इस हादसे में झुलस गया है. पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

  Jun 11, 2019  11:58:25 (IST)
गर्मी से इंसानों के साथ जानवर भी परेशान

लखनऊ। पूरे देश में लोग गर्मी से बेहाल हैं. इंसान तो छोड़िए जानवरों की भी हालत खराब है. जानवरों और पक्षियों को पीने के लिए टब में भरे गए पानी में एक कुत्ता जाकर बैठ गया. यहीं पर एक दूसरा कुत्ता भी मौजूद था जो अपनी बारी का इंतजार कर रहा था.

  Jun 11, 2019  11:50:42 (IST)
गर्मी से लोग बेहाल, 40 साल का रिकॉर्ड टूटा

प्रयागराज। प्रयागराज में तापमान हाफ सेंचुरी लगाने के करीब पहुंच गया है. बीते 24 घंटों में अधिकतम तापमान 48.9 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है. अधिकतम तापमान ने 40 साल पुराना रिकार्ड तोड़ दिया. इससे पहले 1979 में 48.8 डिग्री तापमान अधिकतम था. बढे़ हुए तापमान से जनजीवन बेहाल है. गर्मी से सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहता है. कारोबार पर बुरा असर पड़ रहा है.

  Jun 11, 2019  11:29:13 (IST)
ट्रक के पीछे सो रहे युवक पर टायर चढ़ा, मौत

शामली। ट्रक के पीछे सो रहे युवक के ऊपर ट्रक चढ़ने की घटना सामने आई है. पीछे सो रहे युवक पर ट्रक का पहिया चढ़ गया. राहगीरों ने सूचना पुलिस को दी है. पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. सदर कोतवाली क्षेत्र कडेला चौकी के पास की घटना है.

  Jun 11, 2019  11:26:47 (IST)
संदिग्ध दशा में मिला छात्रा का शव

लखनऊ।  कैंट थाना क्षेत्र के नीलमथा स्तिथ विजय नगर में छात्रा शव संदिग्ध परिस्थितियोंशव मिला है. मृतक का नाम प्रिया सिंह बताया जा रहा है. वह बीबीडी कॉलेज से डेंटिस्ट कोर्स के फाइनल ईयर की छात्रा थी. घर मे सुबह बेड पर शव मिला है. गले में रस्सी के निशान है. पड़ोस में रहने वाले सेना से रिटायर्ड सूबेदार ने पुलिस को सूचना दी थी. रिटायर्ड सूबेदार रिश्ते में फूफा लगते हैं. छात्रा घर में 2 दिन से अकेली थी. घर मे रहने वाली मां और दादी बिहार पिता से मिलने गए थे. लड़की के पिता प्रकाश सिंह बिहार में प्राइवेट कंपनी में सिविल इंजीनियर है. सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची है. सीओ ने भी घटना स्थल का मौका मुआयना किया है. फोरेंसिक के फील्ड यूनिट ने घटना स्थल से साक्ष्य बटोरे हैं. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया गया है.

  Jun 11, 2019  11:18:38 (IST)
अमेठी में चोरी के 32 मोबाइल बरामद

अमेठी। अमेठी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार के निर्देशन में जनपद की सर्विलांस टीम के अथक व सराहनीय प्रयास से कुल 32 मोबाइल बरामद किए गए हैं. जिनकी कीमत लगभग 4 लाख 50 हजार रुपये है. सभी मोबाइल को उनके मालिकों के सुपुर्द किया गया है.

  Jun 11, 2019  11:16:15 (IST)
राशन की दुकान पर दो पक्षों में मारपीट

चन्दौली। मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के मढिया गांव में सरकारी राशन की दुकान पर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. मारपीट का वीडियो वायरल हो गया. पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

  Jun 11, 2019  11:00:12 (IST)
गोंडा में फूड प्वाइजनिंग से लोग बीमार

गोंडा। कर्नलगंज के चकरौत में फ़ूड प्वाइजनिंग से सैकड़ो लोग बीमार हो गए. सभी का सीएचसी में इलाज चल रहा है. कर्नलगंज क्षेत्र की है यह दूसरी घटना है.

  Jun 11, 2019  10:18:24 (IST)
वाराणसी में तीन नाबालिग लड़कियों का अपहरण

वाराणसी के सारनाथ थाना अन्तर्गत तिलमापुर गांव से तीन नाबालिग लड़कियों के अपहरण में पड़ोसी शुभम के ऊपर मुकदमा दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है कि 12 , 15 , और 17 साल की इन लड़कियों को शुभम अपने साथ लेकर कहीं चला गया है. पुलिस जांच में जुटी है और जल्द ही आरोपी को पकड़ने का दावा कर रही है.

First Published: Jun 11, 2019 10:01:49 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो