logo-image

UP-UK 1 June News: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए जुड़े रहिए न्यूज स्टेट के साथ

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सभी ब्रेकिंग खबरों के लिए न्यूज स्टेट के साथ जुड़े रहिए. यहां आपको हर पल ब्रेकिंग खबरें मिलती रहेंगी.

Updated on: 01 Jun 2019, 06:42 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने महागठबंधन पर हमला बोला है. उन्होंने News Nation से खास बातचीत में कहा कि महागठबंधन यूपी में कमाल नहीं कर पाया, लेकिन आज की स्थिति को देखते हुए मायावती ज्यादा खुश होंगी, क्योंकि उनकी पार्टी जीरो से 2 अंकों तक पहुंच गई. जहां तक समाजवादी पार्टी की बात है कन्नौज और बदायूं हारने के बाद उनकी संख्या में कोई इजाफा नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि आज मुलायम सिंह यादव बहुत दुखी होंगी क्योंकि जो दांव वह हमेशा चलकर विपक्षियों को पटकनी देते थे, आज खुद उनकी पार्टी ही चित नजर आती है.

calenderIcon 16:56 (IST)
shareIcon

अंतर्जनपदीय वाहन चोर पकड़े गए

प्रयागराज। प्रयागराज में अंतर्जनपदीय वाहन चोरों का खुलासा किया गया है. पुलिस ने दो शातिर ऑटो लिफ्टर को गिरफ्तार किया है. एक आटो लिफ्टर पुलिस को चकमा देकर भाग निकला.चोरी के पांच लग्जरी चार पहिया वाहन बरामद किए गए हैं. शंकरगढ़ थाना पुलिस ने चार अंतर्जनपदीय वाहन चोरों के गिरोह को पकड़ा है.

calenderIcon 16:54 (IST)
shareIcon

एटीएम कार्ड बदलकर चोरी करने वाले पकड़े गए

प्रयागराज। एटीएम कार्ड बदलकर चोरी करने वाले गैंग का खुलासा पुलिस ने किया है. पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से 19600 रुपये, 16 चोरी के एटीएम व चार मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं. नैनी पुलिस ने घटना में इस्तेमाल की गई बाइक को भी बरामद किया है.

calenderIcon 16:48 (IST)
shareIcon

अंजुलता कटियार की गिरफ्तारी पर PCS एसोसिएशन नाराज

लखनऊ। UPPSC की परीक्षा नियंत्रक अंजुलता कटियार की गिरफ्तारी को लेकर प्रदेश PCS एसोसिएशन नाराज चल रहा है. एसोसिएशन ने गिरफ्तारी को गलत बताया है. इसके लिए 4:30 बजे डालीबाग स्थित एसोसिएशन कार्यालय में आपात बैठक बुलाई गई है.

calenderIcon 16:39 (IST)
shareIcon

हेमकुंड साहिब के द्वार खुले

चमोली। चमोली में सिखों के प्रसिद्ध धाम हेमकुंड साहिब के कपाट आज खुल गए हैं. सुबह ठीक 10:15 बजे हेमकुंड साहिब के कपाट खुले. कठिन रास्तों से होते हुए भी श्रद्धालु हेमकुंड साहिब पहुंचे.

calenderIcon 16:37 (IST)
shareIcon

सोमवती अमावस्या को लेकर पुलिस तैयार, जेबकतरों पर रहेगी नजर

हरिद्वार। सोमवती अमावस्या को लेकर पुलिस ने कमर कस ली है. एसएसपी कमलदास कुटिया में पुलिस ब्रीफिंग की. यहां उन्होंने जेबकतरों पर पैनी नजर रखने को कहा है. उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि हरिद्वार आने वाले श्रद्धालुओं को ट्रैफिक में समस्या न हो इसकी व्यवस्था की जाए.

calenderIcon 16:33 (IST)
shareIcon

मथुरा में पार्किंग को लेकर दबंगों ने डॉक्टर को पीटा

मथुरा। मथुरा के हाईवे थाने में एक डॉक्टर से मारपीट का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि गाड़ी पार्किंग का विवाद इस कदर बढ़ गया कि एक जर्जन हथियारबंद दबंगों ने डॉक्टर राहुल के घर पर धावा बोल दिया और जमकर मारपीट की. पुलिस ने 7 आरोपियों को 3 राइफल के साथ गिरफ्तार किया है.

calenderIcon 16:28 (IST)
shareIcon

मऊ में ब्लॉक प्रमुख ने दिया इस्तीफा

मऊ। बड़राव ब्लॉक क्षेत्र के क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने ब्लॉक प्रमुख अध्यक्ष विमला यादव के खिलाफ जिलाधिकारी को अविश्वास प्रस्ताव दिया है. क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने ब्लॉक प्रमुख पर मनमानी का आरोप लगाया है. ब्लॉक में कुल 82 क्षेत्र पंचायत सदस्य हैं जिनमें से 52 सदस्यों ने गीता पटेल के नेतृत्व में अविश्वास प्रस्ताव दिया. नाराज ब्लॉक प्रमुखों के बारे में जानते ही ब्लॉक प्रमुख अध्यक्ष ने अपना इस्तीफा दे दिया.

calenderIcon 16:23 (IST)
shareIcon

बाइक सवारों ने महिला से पर्स लूटा

लखनऊ। आशियाना थाना क्षेत्र की जेल रोड पर जा रही महिला से पर्स लूट की घटना को बाइक सवारों ने अंजाम दिया है. बताया जा रहा है कि बाइक सवारों ने अचानक से आकर महिला के हाथ से पर्स झपट लिया. महिला ने पर्स को बचाने का प्रयास किया पर कामयाब न हो सकी.

calenderIcon 13:34 (IST)
shareIcon

आगरा में अज्ञात युवक का शव नाले में मिला

आगरा में एक युवक का शव नाले में पड़ा मिला है. मृतक की शिनाख्त अभी नहीं हो पाई है. पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. मामला ताजगंज थाना क्षेत्र के 100 फुटा रोड का मामला है।

calenderIcon 13:32 (IST)
shareIcon

जलौन में गैस का टैंकर पलटा

जालौन। जालौन के एट हाइवे के पास जखोली ग्राम के पास इंडियन गैस का टैंकर पलट गया. टैंकर पलटने के कारण गैस लीकेज जारी है. एट थाना पुलिस के साथ फोर्स मौके पर मौजूद है. अनहोनी को लेकर पहले से सतर्क फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची है. आवागमन बाधित है. एहतियाक के तौर पर वाहनों को रोका गया है.

calenderIcon 13:05 (IST)
shareIcon

चंदौली में मां-बेटी झुलसे

चन्दौली। नौगढ़ थाना क्षेत्र के बाघी कस्बे में एक घर में मां-बेटी झुलस गई हैं. आग संदिग्ध परिस्थितियों में लगी है. गंभीर हालत में दोनों को वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है.

calenderIcon 12:55 (IST)
shareIcon

लोक सेवा आयोग के बाहर प्रदर्शन

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग के बाहर प्रतियोगी छात्र-छात्राओं का प्रदर्शन जारी है. छात्र-छात्राएं गांधीवादी तरीके से प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्र-छात्राएं सांकेतिक रूप से कटोरा लेकर भीख मांग रहे हैं. उनका कहना है कि वह आयोग को रिश्वत दे सकें इसके लिए पैसा इकट्ठा कर रहे हैं. प्रतियोगी छात्र आयोग के खिलाफ नारा लगा रहे हैं और परीक्षा नियंत्रक अंजू कटारिया की गिरफ्तारी, सचिव व अध्यक्ष को हटाने की मांग कर रहे हैं.

calenderIcon 11:12 (IST)
shareIcon

हरिद्वार में राजाजी टाइगर रिजर्व ने अपनी जमीन से कब्जा छुड़ाया

हरिद्वार: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राजाजी टाइगर रिजर्व ने 19 हेक्टेयर जमीन पर अपना कब्जा ले लिया है. यह जमीन एक आश्रम के द्वारा कब्जाई गई थी.

calenderIcon 11:09 (IST)
shareIcon

प्रयागराज के रूम गांव में जल संकट

प्रयागराज: शंकरगढ़ के रूम गांव में लोगों को जल संकट का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीण गंदे पानी को पीने के लिए मजबूर हैं.  



calenderIcon 09:57 (IST)
shareIcon

बाहुबली नेता अतीक अहमद को आज भेजा जाएगा अहमदाबाद जेल

प्रयागराज: बाहुबली नेता अतीक अहमद को आज अहमदाबाद जेल भेजा जाएगा. बाहुबली अतीक को स्थानांतरित किए जाने का आदेश नैनी सेंट्रल जेल पहुंच गया है.

calenderIcon 09:53 (IST)
shareIcon

प्रयागराज में परीक्षा नियंत्रक अंजुलता कटियार की गिरफ्तारी पर कर्मचारी लामबंद

प्रयागराज: यूपी लोक सेवा आयोग की भर्ती परीक्षाओं में धांधली मामले में परीक्षा नियंत्रक अंजुलता कटियार की गिरफ्तारी को लेकर कर्मचारी लामबंद हो गए हैं. कर्मचारी-अधिकारी संघ का धरना आज भी जारी रहेगा.

calenderIcon 09:37 (IST)
shareIcon

ग्रेटर नोएडा में बदमाशों ने सपा नेता को मारी गोली

लोकसभा चुनाव खत्म होने के ही उत्तर प्रदेश में राजनीतिक दलों के नेताओं पर लगातार जानलेवा हमले हो रहे हैं. ग्रेटर नोएडा  में 24 घंटों के अंदर एक और समाजवादी पार्टी के नेता को गोली मारी गई है. पूरी खबर पढ़िए--ग्रेटर नोएडा में बदमाशों ने सपा नेता को मारी गोली, अस्पताल में भर्ती

calenderIcon 08:48 (IST)
shareIcon

जौनपुर में अधेड़ की हत्या, शव को ट्यूबवेल टैंक में जलाया गया

जौनपुर: खेतासराय थाना क्षेत्र के पोरईखुर्द गांव में एक अधेड़ की हत्या कर दी गई. हत्या के बाद शव को ट्यूबवेल टैंक में डालकर जला दिया गया.

calenderIcon 08:30 (IST)
shareIcon

कानपुर में अचानक चलती कार में लगी आग

कानपुर: मूसानगर थाना क्षेत्र के मुगल रोड पर अचानक चलती कार में आग लग गई. सड़क पर ही कार धूं-धूं कर जल गई. कार से कूदकर चालक ने अपनी जान बचाई.

calenderIcon 07:23 (IST)
shareIcon

लखनऊ में चोरी का आरोप लगाकर नाबालिग की पिटाई

लखनऊ: ठाकुरगंज थाना इलाके के वसंत कुंज में चोरी का आरोप लगाकर पड़ोसी ने नाबालिग की बेरहमी से पिटाई कर दी. इसके बाद नाबालिग लापता हो गया. परिजनों का आरोप है कि बच्चे को पड़ोसियों ने गायब किया है.

calenderIcon 06:43 (IST)
shareIcon

ग्रेटर नोएडा में पुलिस और बदमाशों में हुई मुठभेड़

ग्रेटर नोएडा: जारचा थाना क्षेत्र के छोलस रोड पर पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान गोली लगने से एक  बदमाश घायल हो गया. बाद में पुलिस ने उसे पकड़ लिया. बदमाश से पुलिस ने एक तमंचा, जिंदा कारतूस और एक बाइक की बरामद की.