logo-image

उत्तर प्रदेश में एहतियात के तौर पर कई जिलों में बंद की गई इंटरनेट सेवा

10 तारीख के बाद से शुरू हुई हिंसा में अब तक पूरे उत्तर प्रदेश में आगजनी, तोड़फोड़ और पुलिस पर फायरिंग के आरोप में कुल 327 FIR दर्ज हुई हैं.

Updated on: 26 Dec 2019, 07:00 PM

Lucknow:

उत्तर प्रदेश में आगरा, बिजनौर और फिरोजाबाद में इंटरनेट सर्विस की गई बंद. कल जुमे की नमाज को देखते हुए, एहतियात के तौर पर उठाया गया कदम. 10 तारीख के बाद से शुरू हुई हिंसा में अब तक पूरे उत्तर प्रदेश में आगजनी, तोड़फोड़ और पुलिस पर फायरिंग के आरोप में कुल 327 FIR दर्ज हुई हैं. 1113 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. 5558 लोगों को हिरासत में लेकर निरोधात्मक कार्रवाई की गई है. हिंसा के चलते प्रदेश भर में अब तक 19 लोगों की मौत हुई हैं. 228 पुलिस कर्मी घायल हुए हैं. वहीं 61 पुलिस कर्मी उपद्रवियों की गोली से घायल हुए हैं. 

इसके साथ ही दिल्ली से सटे गाजियाबाद में भी डीएम अजय शंकर पांडे ने सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए आज रात 10:00 बजे से लेकर कल रात 10:00 बजे तक के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद करने का आदेश दिया है. पिछले शुक्रवार को गाजियाबाद में चार जगह विरोध प्रदर्शन हुआ था जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया था.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश के ग्वालियर में सस्ता प्याज बेचना दो युवकों को पड़ा महंगा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार 647 अवैध असलहों के खाली खोके हिंसा वाली जगहों से मिले हैं. वहीं 69 जिंदा कारतूस और 35 अवैध तमंचे हिंसा वाली जगहों से बरामद हुए हैं. सम्भल में 20 दिसम्बर को इंसपेक्टर की पिस्टल उपद्रवियों ने छीन ली थी, जिसकी कार्रवाई fir दर्ज करके की जा रही है. फिलहाल सूबे में शांति है. सार्वजनिक सम्पत्ति के नुकसान का इस्टीमेट तैयार हो रहा है. क्षतिपूर्ति के निस्तारण हेतु कार्रवाई जारी है,

सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने वालों पर भी कार्रवाई

इन सभी के साथ ही सोशल मीडिया पर 19409 पोस्ट के खिलाफ कार्रवाई हुई है. सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर 93 fir और 124 गिरफ्तारियां हुई हैं.