logo-image

रेप केस वापस नहीं लिया तो पीड़िता पर कर दिया Acid Attack, हालत गंभीर

इस एसिड अटैक में महिला करीब 30 फीसदी तक जल गई है जिसका मेरठ के एक अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है.

Updated on: 08 Dec 2019, 03:07 PM

highlights

  • उत्तर प्रदेश (UP)  में एक बलात्कार पीड़िता महिला पर चार व्यक्तियों ने तेजाब फेंका.
  • इस एसिड अटैक में महिला करीब 30 फीसदी तक जल गई है जिसका मेरठ के एक अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है.
  • अभी चारों आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं जिन्हें पुलिस जल्द ही गिरफ्तार करने का दावा कर रही है.

मुजफ्फरनगर:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में उन्नाव रेप पीड़िता (Unnao Rape Victim) को जलाने की घटना और उसके मौत के बाद एक और बड़ा मामला सामने आया है. उत्तर प्रदेश (UP) के मुजफ्फरनगर जिले (Muzaffarnagar District) में एक बलात्कार पीड़िता (rape victim) पर चार व्यक्तियों ने तेजाब फेंका (Acid Attack) दिया, जिससे पीड़ित गंभीर रूप से झुलस गई है. फिलहाल पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसका इलाज चल रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पीड़िता की उम्र करीब 30 साल है. पुलिस की दी जानकारी के अनुसार मामला ये था कि रेप पीड़िता पर केस वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा था लेकिन जब पीड़िता ने ऐसा नहीं किया तो उसपर एसिड अटैक किया गया.

यह भी पढ़ें: दिल्ली: अनाज मंडी के एक घर में लगी भयानक आग, 32 की हुई मौत, दर्जनों अंदर फंसे

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस एसिड अटैक में महिला करीब 30 फीसदी तक जल गई है जिसका मेरठ के एक अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है.
शाहपुर थाने के क्षेत्राधिकारी गिरिजा शंकर त्रिपाठी ने कहा कि बुधवार रात को चारों व्यक्ति महिला के घर में जबरन घुस गए और उस पर तेजाब फेंक दिया. क्योंकि महिला ने उनके खिलाफ यहां एक अदालत में चल रहे बलात्कार के मामले को वापस लेने से मना कर दिया था.

त्रिपाठी ने बताया कि महिला पर तेजाब से हमला करने में शामिल चारों व्यक्तियों की पहचान कसेरवा गांव के निवासी आरिफ, शाहनवाज, शरीफ और आबिद के रूप में हुई है. हालांकि अभी चारों आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं जिन्हें पुलिस जल्द ही गिरफ्तार करने का दावा कर रही है.

इस मामले में मुजफ्फरनगर के एसपी रुरल, नेपाल सिंह ने कहा कि पीड़िता के कहने पर एसिड अटैक का मामला दर्ज कर लिया गया है. हम सभी एंगल से इंवेस्टिगेशन कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: देश की न्यायिक प्रक्रिया गरीबों की पहुंच से बाहर हुई, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी माना

गौरतलब है कि जिले में इससे पहले रेप पीड़िता का शव उसके ही घर में रस्सी के फंदे से लटकने का मामला सामने आया था. मृतका ने अपने बाएं हाथ पर आरोपियों के नाम लिखे थे. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरु कर दी थी. पुलिस ने मामले में एक नामजद और तीन अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया था.