logo-image

ताजमहल पहुंचने से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने हिन्दी में किया ट्वीट, भारत-US को लेकर कही ये बड़ी बात

डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ ताजमहल (Taj Mahal) का दीदार कर रहे हैं. इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने हिन्दी में ट्वीट किया है.

Updated on: 24 Feb 2020, 05:31 PM

नई दिल्‍ली:

भारत के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (America President Donald Trump) आगरा पहुंच गए. डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ ताजमहल (Taj Mahal) का दीदार कर रहे हैं. इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने हिन्दी में ट्वीट कर कहा कि अमेरिका और भारत अपने देशों को मजबूत बनाएंगे, अपने लोगों को संपन्न बनाएंगे, बड़े सपने देखने वालों को और बड़ा बनाएंगे और अपना भविष्य पहले से कहीं अधिक उज्जवल बनाएंगे... और यह तो शुरुआत ही है.

यह भी पढे़ंःबीजेपी नेता कपिल मिश्रा बोले- जाफराबाद और मौजपुर की स्थिति भयानक, पुलिस को दी ये सलाह

भारत पहुंचे से पहले ट्रंप ने किया था ये ट्वीट

इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत पहुंचे से पहले भी हिन्दी में ट्वीट किया था. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था कि प्रथम महिला और मैं इस देश के हर नागरिक को एक संदेश देने के लिए दुनिया का 8000 मील का चक्कर लगा कर यहां आए हैं. अमेरिका भारत को प्रेम करता है- अमेरिका भारत का सम्मान करता है और अमेरिका के लोग हमेशा भारत के लोगों के सच्चे और निष्ठावान दोस्त रहेंगे.

यह भी पढे़ंः'नमस्ते ट्रंप' के कार्यक्रम में PM मोदी बोले- मोटेरा स्टेडियम में बना नया इतिहास, जानें भाषण की 7 बड़ी बातें

बता दें इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि वो अपनी यात्रा को लेकर काफी उत्साहित हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम का साथ अच्छा लगता है. व्हाइट हाउस से एयर बेस के लिए रवाना होने से पहले मीडिया से मुखातिब होते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैं भारत के लोगों से मिलने के लिए उत्सुक हूं, हम लाखों लोगों के साथ रहेंगे. मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra modi) के साथ बहुत अच्छा लगता है, वह मेरे मित्र हैं. पीएम ने मुझसे कहा कि यह अब तक का सबसे बड़ा कार्यक्रम होगा.