logo-image

अंग्रेजी में तहरीर देखकर UP पुलिस के हाथ-पांव फूले, कहा हिंदी में लिख कर लाओ

तकनीक के सहारे यूपी पुलिस दावा कर रही है कि वह स्मार्ट बन रही है. लेकिन यही यूपी पुलिस अंग्रेजी के चार अक्षरों के सामने बेबस हो जाती है. ऐसा ही एक मौका हाल ही में देखने को मिला.

Updated on: 22 Nov 2019, 09:46 AM

लखनऊ:

तकनीक के सहारे यूपी पुलिस दावा कर रही है कि वह स्मार्ट बन रही है. लेकिन यही यूपी पुलिस अंग्रेजी के चार अक्षरों के सामने बेबस हो जाती है. ऐसा ही एक मौका हाल ही में देखने को मिला. जहां अंग्रेजी में शिकायत पाकर यूपी पुलिस के हाथ-पांव फूल गए. गुजरात कैडर के IPS अफसर ने यूपी पुलिस को अंग्रेजी में एक तहरीर दी थी. हाल यह हुआ कि पुलिस ने शिकायत ही नहीं ली.

यह भी पढ़ें- शर्मनाक : पिता ने अपनी नाबालिग बेटी को 60 हजार रुपये के लिए बेच दिया

मामला जब एसएसपी तक पहुंचा तब जाकर मुकदमा दर्ज हुआ. दरअसल, विनोद कुमार मल 1986 बैच के गुजरात कैडर के IPS अधिकारी हैं. इस समय वह गुजरात में ADG हैं. चिनहट के सतरिख में उनका खाली प्लॉट है. प्लॉट पर उन्होंने सागौन सहित कई पेड़ लगाए हैं. लेकिन कुछ दिन पहले चोर सागौन के दो पेड़ काट कर ले गए.

यह भी पढ़ें- जालौन : पिता को बेटा तब तक पीटता रहा जब तक वह मर नहीं गया

परिजनो ने इसकी सूचना उन्हें दी. जिसके बाद उन्होंने अपना परिचय देते हुए चिनहट थानाक्षेत्र में सोमवार को अंग्रेजी में तहरीर लिख कर भिजवा दी. लेकिन चिनहट पुलिस ने कहा कि अंग्रेजी नहीं हिंदी में लिख कर लाओ तब मुकदमा दर्ज करेंगे. ऐसा भी नहीं है कि तहरीर बहुत लंबी चौड़ी थी. तहरीर में सिर्फ इतना लिखा गया था कि सतरिख रोड स्थित प्लॉट में लगे दो सागौन के पेड़ काट लिए गए हैं.