UP पुलिस ने थाने में कराई प्रेमी युगल की शादी

IANS  |   Updated On : January 27, 2020 01:45:46 PM
UP पुलिस ने थाने में कराई प्रेमी युगल की शादी

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit : फाइल फोटो )

कानपुर:  

कानपुर के जूही पुलिस स्टेशन के अंदर रविवार को एक प्रेमी युगल की शादी कराई गई है. इस दौरान शादी के सभी इंतजाम भी पुलिसकर्मियों ने ही किए. नगर के कैंट क्षेत्र में राहुल और नैना पड़ोसी थे और दो साल पहले उनमें प्यार हो गया. हालांकि उनके परिजन उनकी शादी के खिलाफ थे तो राहुल और नैना ने पिछले साल जुलाई में चुपके से कोर्ट में शादी का विकल्प चुना और बाद में उन्होंने अपने-अपने घरों में रहना जारी रखा.

एक सप्ताह पहले नैना के परिजन उसकी शादी किसी अन्य युवक से करने की तैयारी करने लगे. इसके बाद दोनों प्रेमी दो दिन पहले अपने-अपने घरों से फरार हो गए.

यह भी पढ़ें- सीएम योगी आज गंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना

नैना के पिता ने जूही पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने प्रेमी युगल का पता लगा लिया और उन्हें पुलिस स्टेशन ले आई. उनकी प्रेम कहानी सुनने के बाद पुलिस ने दोनों परिजनों को थाने बुलाया और उन्हें यह युगल की शादी स्वीकार करने के लिए मनाया.

दोनों परिवार आखिरकार मान गए और पुलिसकर्मियों ने एक पुजारी की व्यवस्था की, जिसने पुलिस स्टेशन के अंदर स्थित मंदिर में प्रेमी जोड़े की शादी कराई. पड़ोस में रहने वाले लोग इस समारोह में शामिल हुए. राहुल और नैना ने पुलिसकर्मियों का धन्यवाद दिया और इसके बाद वे घर चले गए.

First Published: Jan 27, 2020 01:45:46 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो