BREAKING NEWS
  • PAK के मंत्री शेख रशीद बोले- मोदी चाहते हैं कि पाकिस्तान भीख का कटोरा लेकर खड़ा रहे- Read More »

माफिया अतीक अहमद को अहमदाबाद से UP लाने की है तैयारी, ये है वजह

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 10, 2019 02:22:08 PM
प्रतीकात्मक फोटो।

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit : )

प्रयागराज:  

अहमदाबाद जेल में बंद माफिया डॉन अतीक अहमद को यूपी पुलिस तलब करने की तैयारी बना रही है. अतीक के देवरिया जेल में व्यापारी से मारपीट को पीटने समेत 7 मामलों में बयान दर्ज होने हैं. पुलिस इन सभी मामलों में रिमांड बनवाने के बाद अतीक का बयान दर्ज करेगी. पुलिस ने इस संबंध में कोर्ट के आदेश के आधार पर शासन की ओर से गाइडलाइन मिलने के बाद तैयारी शुरु कर दी है.

यह भी पढ़ें- धान के समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी समेत 11 प्रस्तावों पर लगी योगी कैबिनेट की मुहर

जानकारी के मुताबिक अतीक पर इस समय कुल 106 मुकदमें पंजीकृत हैं, जिसमें से 26 मामलों में ही पुलिस चार्जशीट जारी कर पाई है. अन्य मामलों में अभी जांच जारी है. इन्ही मामलों में 7 मामले ऐसे हैं जिनमें अतीक का बयान दर्ज किया जाना है. कुछ दिनों पहले ही शासन ने गाइडलाइन जारी करके लंबित मामलों को जल्द से जल्द पूरा करने को कहा था.

अतीक के भाई पर इनाम बढ़ा

बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड में पूर्व विधायक अशरफ आरोपी है. अशरफ अतीक का भाई है और 2017 से वह फरार चल रहा है. प्रयागराज पुलिस ने पूर्व सपा विधायक अशरफ उर्फ खालिद अजीम पर शिकंजा कसने की तैयारी बना ली है. एडीजी जोन स्तर से अशरफ पर इनामी राशि 50 हजार से बढ़ाकर एक लाख कर दी गई.

यह भी पढ़ें- UP में डीजीपी ने बिना हेलमेट वालों का कटवाया चालान 

इसके बाद अब उस पर ढाई लाख इनाम करने का प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है. पुलिस झलवा में सूरज कली और सीमेंट कारोबारी की हत्या में भी अशरफ की तलाश कर रही है. कोर्ट के आदेश पर चार बार अशरफ की संपत्ति कुर्क हो चुकी है.

First Published: Sep 10, 2019 02:22:08 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो