उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष ने योगी सरकार पर खड़े किए सवाल, अफसरों की हुई आफत

IANS  |   Updated On : December 07, 2019 10:08:50 AM
यूपी में कानून व्यवस्था पर उठे सवाल

यूपी में कानून व्यवस्था पर उठे सवाल (Photo Credit : फाइल फोटो )

ख़ास बातें

  •  उत्तर प्रदेश में योगी सरकार पर विपक्ष ने खड़े किए सवाल. 
  •  राज्य में लॉ एंड ऑर्डर को लेकर खड़े किए गए सवाल. 
  •  नोडल अधिकारी करेंगे अपने-अपने जिले का दौरा.

लखनऊ:  

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कानून व्यवस्था (Law and order) को लेकर विपक्ष सरकार (Opposition against Government) को घेरने में लगी है, ऐसे में एक बार फिर नोडल पुलिस अफसर जिलों के दौरे पर निकलने जा रहे हैं. इसके लिए वह अगले सप्ताह से जाएंगे. अतरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADG) कानून व्यवस्था पी. वी. रामाशास्त्री ने बताया कि इस बार नोडल पुलिस अधिकारी कानून व्यवस्था की हकीकत जानने के अलावा पुलिस लाइन और जेलों का निरीक्षण करेंगे.

इसके साथ ही अन्य अपराधिक घटनाओं की जमीनी हकीकत भी जानेंगे. पुलिस से जुड़ी अन्य व्यवस्थाओं की भी सच्चाई जानने का प्रयास करेंगे.

यह भी पढ़ें: आखिरकार जिंदगी की जंग हार गई उन्‍नाव रेप पीड़िता, शुक्रवार रात 11: 40 बजे ली अंतिम सांस

दरअसल, विपक्ष कानून व्यवस्था को लेकर सरकार को घेरेने का काम लगातार कर रहा है. महिलाओं पर अपराध भी एक-दो रोज हो रहे हैं. किसी-किसी जिले में तो असंवेदनशील घटनाएं हो रही हैं. इसे लेकर मुख्यमंत्री चिंतित हैं. उन्होंने अधिकारियों को एक बार फिर से जिलों का भ्रमण करने को कहा है.

अभी प्रदेश में अयोध्या पर आए निर्णय के अलावा 6 दिसंबर बाबरी विध्वंस की बरसी और अन्य आयोजनों के कारण अफसरों का दौरा टाल दिया गया है. लेकिन अगले सप्ताह से एक बार फिर अफसर जिलों का रुख करेंगे और वहां रात्रि विश्राम भी करेंगे.

यह भी पढ़ें: 'आरोपियों को दौड़ा-दौड़ाकर मारो', पीड़िता के पिता ने लगाई इंसाफ की गुहार

फिलहाल यूपी में माहौल तो शांत है लेकिन अधिकारी और पुलिस सतर्क हैं. बता दें कि बाबरी मस्जिद कांड में फैसला सुनाया जा चुका है और सुप्रीम कोर्ट के दिए फैसले के अनुसार अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा.

First Published: Dec 07, 2019 10:08:51 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो