logo-image

यूपी के किसानों का बड़ा प्रदर्शन, दिल्ली बॉर्डर सील, पुलिस और अर्धसैनिक बल तैनात

उत्तर प्रदेश के किसानों ने दिल्ली की ओर कूच शुरू कर दिया है. किसान नोएडा से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं.

Updated on: 21 Sep 2019, 11:01 AM

नोएडा:

भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले उत्तर प्रदेश के किसानों ने दिल्ली की ओर कूच शुरू कर दिया है. अपनी मांगों को लेकर किसान नोएडा से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. किसान ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर नहीं, बल्कि पैदल जा रहे हैं. हालांकि बुजुर्ग किसान छोटी गाड़ियों में चल रहे हैं. किसान नोएडा और गाजियाबाद के रास्ते दिल्ली में कूच कर किसान घाट तक मार्च करेंगे. किसानों के बड़े प्रदर्शन के देखते हुए दिल्ली पुलिस ने पूरी तैयारी शुरू कर दी है. दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर किसानों को दिल्ली जाने से रोकने की तैयारी है.

यह भी पढ़ेंः स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी के बाद इस शिक्षण संस्थान को सताने लगा ऐसा डर

किसानों के दिल्ली कूच को लेकर सुरक्षा के जबरदस्त इंतजाम किए गए हैं. दिल्ली बॉर्डर को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. गाजियाबाद एलिवेटेड रोड को भी बंद कर दिया गया है. गाजियाबाद में यूपी गेट पर गाजियाबाद पुलिस और दिल्ली पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है. इसके अलावा सीआरपीएफ के जवानों को भी यहां लगाया गया है. फ्लाईओवर के ऊपर और नीचे सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस के जवान तैनात कर दिए गए हैं. 

यह भी पढ़ेंः बिजली विभाग के जेई का कटा चालान, तो गुस्से में घंटों तक काटे रखी थाने-चौकी की बिजली

गाजीपुर के पास दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर ईस्ट रेंज-दिल्ली के ज्वाइंट सीपी का कहना है कि हम यूपी पुलिस के साथ समन्वय कर रहे हैं. लगभग 500 किसान अपने रास्ते पर हैं. बता दें कि यूपी के किसान गन्ने की फसल के बकाया भुगतान, पूरी कर्जमाफी और खेती में इस्तेमाल होने वाली बिजली को सस्ता करने की मांग कर रहे हैं.