logo-image

बीजेपी सांसद साक्षी महराज का विवादित बयान, बोले- लोग किसी भी धर्म के हों उनका दाह संस्कार होना चाहिए

बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने कब्रिस्तान-श्मशान पर कहा कि चाहे नाम कब्रिस्तान हो, चाहे श्मशान हो, दाह होना चाहिये, किसी को गाड़ने (दफन) की आवश्यकता नहीं है।

Updated on: 28 Feb 2017, 06:26 PM

नई दिल्ली:

अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। साक्षी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कब्रिस्तान और श्मशान वाले बयान पर कहा, 'चाहे नाम कब्रिस्तान हो, चाहे श्मशान हो, दाह होना चाहिये, किसी को गाड़ने (दफन) की आवश्यकता नहीं है।'

उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी ने कहा, 'दो से ढाई करोड़ साधू हैं। सबकी समाधि लगे कितनी जमीन जाएगी, 20 करोड़ मुस्लिम हैं सबको कब्र चाहिये हिंदुस्तान में जगह कहां मिलेगी।'

पिछले दिनों उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान फतेहपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाजवादी पार्टी की सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था, 'अगर गांव में कब्रिस्तान बनता है तो श्मशान भी बनना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा था कि रमजान में बिजली दी जाती है तो दिवाली पर भी बिजली मिलनी चाहिए।

और पढ़ें: राहुल गांधी बोले, नफरत फैलाना प्रधानमंत्री मोदी के डीएनए में है

प्रधानमंत्री मोदी के बयान पर विवाद जारी है। विपक्षी दल पीएम के बयान की लगातार आलोचना कर रहे हैं।

पहले विवादों में रहे हैं साक्षी

साक्षी महाराज ने 6 जनवरी को कहा था कि जनसंख्या तेजी से बढ़ रही है और इसलिए देश की समस्याएं भी बढ़ रही हैं, लेकिन हिंदू इसके लिए जिम्मेदार नहीं हैं। इसके लिए वे जिम्मेदार हैं, जो चार पत्नी और 40 बच्चे की बात करते हैं।

विधानसभा चुनाव से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें

और पढ़ें: रेप की धमकी के बाद पीछे हटीं गुरमेहर कौर, कहा- मुझे अकेला छोड़ दो