मुख्‍य सचिव अनूप चंद्र पांडेय ने कुंभ की तैयारियों का जायजा लिया

News State Bureau  |   Updated On : November 27, 2018 03:34:16 PM
मुख्‍य सचिव अनूप चंद्र पांडेय (File Photo)

मुख्‍य सचिव अनूप चंद्र पांडेय (File Photo) (Photo Credit : )

प्रयागराज :  

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍य सचिव (Chief Secretary) अनूप चन्द्र पाण्डेय मंगलवार को कुम्भ को लेकर कराये जा रहे निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा करने प्रयागराज पहुंचे. सर्किट हाउस के सभागार में उन्‍होंने समीक्षा बैठक की, जिसमें प्रयागराज मेला प्राधिकरण के उपाध्यक्ष कमिश्नर आशीष गोयल के साथ ही कुम्भ मेलाधिकारी विजय किरन आनंद, कुम्भ डीआईजी, डीएम और एसएसपी के साथ ही कुम्भ से जुड़े विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

कुम्भ को लेकर शहर में कराये जा रहे स्थायी और अस्थायी निर्माण कार्यों की सीएम योगी ने 30 नवम्बर समय सीमा दे रखी है. उससे पहले मुख्‍य सचिव का ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है. दरअसल चीफ सेक्रेटरी के इस दौरे में कुम्भ कार्यों की समीक्षा के बाद ही सीएम योगी आदित्यनाथ के 2 दिसम्बर को प्रयागराज आने का कार्यक्रम भी बन रहा है, जिसमें सीएम योगी खुद कुम्भ से जुड़े निर्माण कार्यों का जायजा लेंगे और निर्माण कार्यों की समीक्षा भी करेंगे. चीफ सेक्रेटरी ने समीक्षा बैठक के बाद कुम्भ के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण भी किया. साथ ही उन्‍होंने मेला क्षेत्र में हो रहे स्थायी और अस्थायी निर्माण कार्यों का भी जायजा लिया.

मुख्‍य सचिव का घेराव
खाक चौक व्यवस्था समिति के साधु-संतों ने मुख्‍य सचिव का घेराव किया. उस समय मुख्‍य सचिव बैठक कर रहे थे. इस दौरान घेराव करने के लिए सर्किट हाउस के गेट पर कई दर्जन साधु-संत मौजूद रहे. कुंभ मेले में खाक चौक की ज़मीन दूसरी संस्थाओं को देने का आरोप़ लगाते हुए प्रदर्शन किए गए.
खाक चौक व्यवस्था समिति के अध्यक्ष महांमडलेश्वर महंत श्री सीताराम दास महात्यागी, सचिव महामंडलेश्वर सतुआ बाबा, महामंडलेश्वर माधवदास त्यागी भक्तमाल के साथ कई दर्जन साधु संत मौजूद रहे.

First Published: Nov 27, 2018 03:33:40 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो