logo-image

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, जाति का विष फैला रहे सभी विपक्षी दल

कल हमने एक योजना शुरू की जिसमें कन्या जन्म और उसके विद्यालय में प्रवेश तथा छठी क्लास और स्नातक में जब वह जाएगी तो उसके नाम से एक राशि जमा करेंगे जो उसकी शादी के समय काम आएगी

Updated on: 08 Feb 2019, 03:56 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बूथ का कार्यकर्ता जितनी मजबूती से काम करेगा, सरकार की योजनाएं उतनी मजबूती से लोगों तक पहुंचेगी, कोई ताकत बीजेपी को हरा नहीं सकती. कल हमने एक योजना शुरू की जिसमें कन्या जन्म और उसके विद्यालय में प्रवेश तथा छठी क्लास और स्नातक में जब वह जाएगी तो उसके नाम से एक राशि जमा करेंगे जो उसकी शादी के समय काम आएगी. रसोइयों और चौकीदारों, पीआरडी जवानों का मानदेय हम बढ़ाने जा रहे हैं. ये हम सबके लिए सौभाग्य का अवसर है जब 2019 चुनाव के लिए सेनाएं कसी जा रही हो तो सेनाध्यक्ष के रूप में राष्ट्रीय अध्यक्ष का सम्बोधन सुनने को मिलेगा. पीएम कहते हैं कि मेरा बूथ सबसे मजबूत और मेरा परिवार बीजेपी का परिवार के भाव को अगर हम मन में भरकर केंद्र और प्रदेश की योजना को जनता के बीच ले जाए तो कोई गठबंधन का असर नहीं पड़ेगा.

यह भी पढ़ें- जहरीली शराब को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला बड़ा हमला

CM ने कहा विकास का कोई विकल्प नहीं हो सकता महाराजगंज और कुशीनगर के साढ़े 4 लाख मजदूर यहां रहते हैं और राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर हमने उनको राशन कार्ड, आवास और पेंशन अनिवार्य किया है. उनको केंद्र और प्रदेश सरकार की सभी योजनाओं से हमने लाभ दिलाया इसके अलावा आज़ादी के बाद से बदहाल 58 वनटांगिया गावों के लोगों को राजस्व गाँव की मान्यता भी दी.

यह भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर दंगा : कवाल कांड के 7 दोषियों को आज सुनाई जाएगी सजा

योगी आदित्यनाथ ने कहा जाति के नाम पर सपा बसपा और कांग्रेस ने समाज को बांटा, देश और प्रदेश के अनुदान से चलने वाली संस्था की जिम्मेदारी है कि सभी को सरकार की सुविधा का लाभ मिले. अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय भारत सरकार के अनुदान से चलता है लेकिन अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़ी जाति के छात्रों को प्रवेश क्यों नहीं मिल पाता. पिछली सरकारों ने इसके लिए क्या किया हम उनसे पूछना चाहते हैं यह साबित करता है, कि सभी विपक्षी दल जाति का विष फैला रहे हैं.