UP By polls: रामपुर में पकड़े गए 7 फर्जी एजेंट, समाजवादी पार्टी के लिए कर रहे थे काम

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 21, 2019 11:26:50 AM
रामपुर में पकड़े 7 फर्जी एजेंट, समाजवादी पार्टी के लिए कर रहे थे काम

रामपुर में पकड़े 7 फर्जी एजेंट, समाजवादी पार्टी के लिए कर रहे थे काम (Photo Credit : News State )

रामपुर:  

उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव (By-election) के लिए सुबह 7 से मतदान जारी है. रामपुर विधानसभा सीट पर सोमवार को हो रहे उपचुनाव में विभिन्न मतदान बूथों पर सात फर्जी एजेंट पकड़े गए हैं. बताया जा रहा है कि ये एजेंट समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार तंजीन फातिमा के पक्ष से काम कर रहे थे. हालांकि सभी एजेंटों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया. विभिन्न मतदान केंद्रों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और एजेंटों की जांच शुरू कर दी गई है.

यह भी पढ़ेंः यूपी उपचुनावः 45 उम्मीदवारों पर दर्ज हैं आपराधिक मामले, ये प्रत्याशी हैं सबसे अमीर

जानकारी के मुताबिक, रामपुर के थाना कोतवाली के हादी स्कूल में बने पोलिंग बूथ से 2 बीएलओ को हिरासत में लिया गया. ये दोनों राजनीतिक दल की पर्ची बांट रहे थे. 139 बूथ पर महिला डिग्री कॉलेज से भी जावेद नाम का पोलिंग एजेंट हिसरत में लिया गया. लेटर पर पार्टी से ऑथेंटिक साइन न होने के कारण यह कार्रवाई की गई. वहीं दो फर्जी एजेंटों को रज़ा डिग्री कॉलेज से पकड़ा गया. जबकि दो एजेंट अन्य जगह हिरासत में लिए गए.

रामपुर में सुबह 7 बजे से 9 तक 6 फीसदी मतदान हुआ है. बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में इस सीट पर समाजवादी पार्टी ने कब्जा किया था. लेकिन इस साल मई में लोकसभा चुनावों के लिए आजम खान के निर्वाचित होने के बाद रामपुर सीट खाली हो गई थी. जिसके कारण यहां उपचुनाव हो रहा है. भारतीय जनता पार्टी ने यहां से भरत भूषण गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है, जबकि समाजवादी पार्टी ने आजम खान की पत्नी तंजीम फातिमा को चुनावी मैदान में उतारा है.

यह भी पढ़ेंः उत्‍तर प्रदेश उपचुनाव Live: इगलास में उडम्बरा गांव के लोगों ने चुनाव का बहिष्कार किया

गौरतलब है कि रामपुर के अलावा गंगोह, इगलास, लखनऊ कैंट, गोविंदनगर, मानिकपुर, प्रतापगढ़, जैदपुर, जलालपुर, बलहा और घोसी विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहा है. पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने इन 11 में से नौ सीटें जीती थीं. वहीं रामपुर की सीट सपा और जलालपुर सीट पर बसपा ने जीत दर्ज की थी. इस बार बीजेपी अपने सहयोगी अपना दल (एस) के साथ चुनाव लड़ रही है. अपना दल (एस) ने प्रतापगढ़ सीट पर उम्मीदवार उतारा है. सपा ने रालोद के लिए अलीगढ़ की इगलास सीट छोड़ी थी, लेकिन उम्मीदवार का नामांकन खारिज हो गया. अब सपा के सुधाकर सिंह घोसी में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में सियासी मैदान में हैं. वहीं, बसपा और कांग्रेस ने अलग-अलग उम्मीदवार खड़े किए हैं.

First Published: Oct 21, 2019 11:02:15 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो