यूपी ATS को मिली बड़ी कामयाबी, वाराणसी से संदिग्ध ISI एजेंट गिरफ्तार

News State Bureau  |   Updated On : January 20, 2020 10:57:21 AM
यूपी ATS को मिली बड़ी कामयाबी, वाराणसी से संदिग्ध ISI एजेंट गिरफ्तार

एटीएस की गिरफ्ता में आया संदिग्ध एजेंट राशिद अहमद (Photo Credit : प्रतीकात्मक फोटो )

वाराणसी:  

यूपी एटीएस (ATS) के हाथ बड़ी सफलता लगी है. एटीएस ने वाराणसी से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है. यह आतंकी पिछले काफी समय से एटीएस के निशाने पर था.

यूपी एटीएस ने वाराणसी से इसको गिरफ्तार किया है. इसकी जानकारी खुफिया एजेंसियों को भी दी गई है. एटीएस को शक है कि गिरफ्तार किया शख्स के पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से संबंध हैं. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार युवक का नाम राशिद अहमद है. यह सैन्य ठिकानों की फोटो खींचकर पाकिस्तान में बैठे ISI को भेज रहा था. यह सेना के साथ सीआरपीएफ के ठिकानों की भी रैकी कर चुका है. राशिद दो बार पाकिस्तान जाकर ट्रेनिंग भी ले चुका है. यूपी एटीएस को इंटेलिजेंस के इनपुट मिलने के बाद उसका पीछा किया गया. एटीएस के मुताबिक राशिद चंदौली के मुगलसराय का रहने वाला है. यह पाकिस्तान में बैठे आईएसआई हैंडलर के सीधे संपर्क में था.  

गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस से पहले खुफिया एजेंसी हाई अलर्ट पर हैं. खुफिया एजेंसियों को इनपुट मिले थे कि आतंकी 26 जनवरी से पहले किसी बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम दे सकते हैं. खुफिया एजेंसियों ने दो दिन पहले ही त्राल से पांच आतंकियों और उनके मददगार को गिरफ्तार किया था. इनके पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए थे. 

First Published: Jan 20, 2020 10:14:09 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो