logo-image

ATS के हत्थे चढ़ा हिज्बुल मुजाहिद्दीन का आतंकी, गणेश चतुर्थी के मौके पर यूपी को दहलाने का था प्लान

यूपी एटीएस (Anti-Terrorism Squad) के हाथ गुरूवार यानी आज को बड़ी सफलता हाथ लगी है. एटीएस (ATS) ने कानपुर से हिजबुल मुजाहिद्दीन के एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है। जांच में पता चला है कि उसका नाम कमरुज्जमा है।

Updated on: 13 Sep 2018, 04:40 PM

नई दिल्ली:

यूपी एटीएस (Anti-Terrorism Squad) के हाथ गुरूवार यानी आज को बड़ी सफलता हाथ लगी है. एटीएस (ATS) ने कानपुर से हिज्बुल मुजाहिद्दीन के एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है। जांच में पता चला है कि उसका नाम कमरुज्जमा है. यूपी के डीजीपी ओपी सिंह पुलिस मुख्यालय में इस गिरफ्तारी के बाबत जानकारी दी। 

डीजीपी ओपी सिंह के मुताबिक, 'हिज्बुल मुजाहिद्दीन का आतंकी कमरुज्जमा को गिरफ्तार किया गया है. गणेश चतुर्थी पर के मौके पर हमला करने की उनकी योजना थी. पूछताछ में उसने बताया कि उसने अप्रैल 2017 में कश्मीर में ट्रेनिंग ली थी. उसने यह भी बताया कि वो पढ़ा लिखा और भारतीय नागरिक है. 

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में भी आज घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकवादियों में से दो को सुरक्षाकर्मी ने मार गिराया है. जबकि एक आतंकी को जिंदा पकड़ लिया गया है. सुरक्षाबल की जानकारी के अनुसार मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकी पाकिस्तानी नागरिक हैं.

और पढ़ें : हाफ़िज़ सईद को पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट से राहत, 'सोशल वर्क' जारी रखने की दी अनुमति

आतंकियों की पहचान आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद से ताल्लुक रखने वाले अली और जिया उर रहमान के तौर पर हुई है. बता दें कि अली को जनवरी 2018 में सोपोर में हुए IED ब्लास्ट के पीछे का मास्टरमाइंड माना जाता है। इस हमले में 4 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी.

और पढ़ें : झज्जर कोटी मुठभेड़: सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को किया ढेर, 8 सुरक्षाकर्मी घायल, सर्च ऑपरेशन जारी