logo-image

इस वजह से उत्तर प्रदेश विधानसभा की बैठक दिन भर के लिए की गई स्थगित

उत्तर प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन की कार्यवाही भाजपा विधायक दिवंगत जगन प्रसाद गर्ग को श्रद्धांजलि देने के बाद गुरुवार को पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गयी.

Updated on: 18 Jul 2019, 01:41 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन की कार्यवाही भाजपा विधायक दिवंगत जगन प्रसाद गर्ग को श्रद्धांजलि देने के बाद गुरुवार को पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गयी. गर्ग का निधन दस अप्रैल को हुआ था.

यह भी पढ़ें- गाजियाबाद: पति-पत्‍नी के रूप में रहती थीं लड़कियां, जानें अचानक दोनों कहां लापता हो गईं

सदन की बैठक शुरू होते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा उत्तर से विधायक गर्ग के निधन पर शोक प्रकट किया. योगी ने कहा कि गर्ग विभिन्न सामाजिक गतिविधियों में शामिल रहे. उनके निधन से पार्टी और सदन को अपूरणीय क्षति पहुंची है.

यह भी पढ़ें- सोनभद्र: 11 लोगों की हत्या के बाद अब ऐसा है मूर्तिया गांव, सिर्फ सुनाई दे रही चीख पुकार

नेता प्रतिपक्ष राम गोविन्द चौधरी, कांग्रेस की आराधना मिश्रा मोना, बसपा नेता लालजी वर्मा और अन्य सदस्यों ने भी अपने शोक संदेश पढे़ं. फिर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए सदन में कुछ पल का मौन रखा गया.

यह भी पढ़ें- सावधानी हटी दुर्घटना घटी: सेल्फी लेते वक्त दो लोगों की मौत, 1 गंभीर

इसके बाद अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने सदन की बैठक दिन भर के लिए स्थगित कर दी. इससे पहले सपा के विधानसभा एवं विधान परिषद सदस्यों ने विधान भवन परिसर में चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के सामने धरना दिया.

यह भी पढ़ें- Exclusive: 4 साल के बच्चे के साथ ऐसी दरिंदगी कि फोटो देख कर कांप जाए रूह, दो पुलिस के दो चेहरे भी आए सामने

लाल टोपी पहने सपा सदस्यों ने भाजपा को कानून व्यवस्था के मोर्चे पर घेरा. उन्होंने कहा कि सोनभद्र की हत्याएं और संभल में पुलिसकर्मियों पर हमला भाजपा सरकार के भारी भरकम वायदों की पोल खोलने के लिए काफी है. सपा सदस्यों ने नारेबाजी भी की.