logo-image

उन्नाव रेपः एक नहीं दो घर देगी योगी सरकार, बहन को मिलेगी नौकरी, भाई को शस्त्र लाइसेंस

उन्नाव गैंग रेप मामले में योगी सरकार अब पीड़िता की बहन को सरकारी नौकरी देने पर राजी हो गई है. इसके साथ ही परिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक नहीं दो घर दिए जाएंगे.

Updated on: 08 Dec 2019, 01:16 PM

उन्नाव:

उन्नाव गैंग रेप (Unnao Rape Case) मामले में बैकफुट पर आई योगी सरकार (Yogi Government) अब पीड़िता की बहन को सरकारी नौकरी देने पर राजी हो गई है. इसके साथ ही परिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक नहीं दो घर दिए जाएंगे. लखनऊ कमिश्नर मुकेश मेश्राम ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि पीड़िता की बहन और परिवार के अन्य सदस्यों को 24 घंटे सुरक्षा दी जाएगी. इसके साथ ही पीड़िता के भाई को आत्मरक्षा के लिए शस्त्र लाइसेंस भी दिया जाएगा.

उन्नाव रेप मामले में पीड़िता की बहन ने नौकरी की मांग को लेकर शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया था. प्रशासनिक अधिकारी पीड़िता के परिजनों को मनाने का प्रयास कर रहे हैं. लखनऊ कमिश्नर मुकेश मेश्राम ने कहा कि इस मामले में परिजनों की सभी मांगे मान ली गई है. पीड़िता के परिजनों को दो घर दिए जाएंगे. इनमें एक घर पीड़िता की बहन के लिए होगा. इसके साथ ही परिवार को सुरक्षा भी दी जाएगी.

इससे पहले मृतका के परिजन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के आने के बाद शव की अंत्योष्ठी करने पर अड़े हुए थे. अधिकारियों ने उन्हें मनाने की काफी मशक्कत की. एसपी ने कहा कि घर के अंदर चलकर बात करेंगे. इसके बाद भी जब वह नहीं मानी तो एसपी ने पीड़िता की बहन से गुस्से में कहा कि 'यहां खड़े होकर फिल्म बनवा रही हो'.

25 लाख रुपये देगी योगी सरकार
शनिवार को प्रदेश सरकार ने पीड़िता के परिजनों को 25 लाख रुपये और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक घर दिए जाने का ऐलान किया था. पीड़ित के परिजन दो घर की मांग कर रहे थे. इसके साथ ही बहन ने अपने लिए सरकारी नौकरी की भी मांग की. सरकार ने परिजनों की सभी मांगे मान ली हैं.