logo-image

उन्नाव रेप पीड़िता की बहन ने योगी सरकार के सामने रखी बड़ी मांग, कहा नहीं होगा अंतिम संस्कार जब तक...

पीड़िता की बहन का कहना है कि सीएम योगी खुद यहां आएं और उसके साथ न्याय करें.

Updated on: 08 Dec 2019, 11:01 AM

highlights

  • उन्नाव रेप पीड़िता ने योगी सरकार के सामने रखी बड़ी मांग.
  • कहा मुझे सरकारी नौकरी दे योगी सरकार. 
  • इसी के साथ सीएम योगी को उन्नाव बुलाने पर अड़ा परिवार.

उन्नाव:

उन्नाव रेप पीड़िता (Unnao Rape Case) की बहन ने योगी सरकार (Yogi Government) के सामने रखी ये मांग है कि उसे सरकारी नौकरी (Sarkari Naukari) मिलनी चाहिए. इसी के साथ उन्नाव रेप पीड़िता के परिवार वाले सीएम योगी (Cm Yogi Adityanath) के उन्नाव आने की मांग भी कर रहे हैं. पीड़िता की बहन का कहना है कि सीएम योगी खुद यहां आएं और उसके साथ न्याय करें. पीड़िता की बहन ने कहा है कि उसकी बहन का अंतिम संस्कार तब तक नहीं होगा जबतक कि योगी आदित्यनाथ उन्नाव नहीं आएंगे. 

मृतक पीड़िता के गांव में बड़े अधिकारियों का जमावड़ा लगा हुआ है. एसपी और डीएम सहित कई अधिकारी गांव में मौजूद हैं. अधिकारी शव के अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को मनाने की कोशिश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Delhi Fire Live: अनाज मंडी में लगी भयानक आग, 43 की मौत, दर्जनों अंदर फंसे, NDRF को मौके पर बुलाया गया

वहीं मृतका के परिजन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के आने के बाद शव की अंत्योष्ठी करने पर अड़े हुए हैं.इस दौरान अधिकारियों ने उन्हें समझाने की कोशिश की. एसपी ने कहा कि घर के अंदर चलकर बात करेंगे. इसके बाद भी जब वह नहीं मानी तो एसपी ने पीड़िता की बहन से गुस्से में कहा कि 'यहां खड़े होकर फिल्म बनवा रही हो'.

जबकि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार ने शनिवार को उन्नाव की रेप पीड़िता (Rape Victim) के परिवार को 25 लाख के मुआवजे का ऐलान किया था. इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार फास्ट ट्रैक कोर्ट के गठन की भी सिफारिश करेगी. प्रदेश सरकार ने पीड़िता के परिवार को पीएम आवास योजना से घर देने का भी ऐलान किया था.

यह भी पढ़ें: 43 लोगों का काल बनी फैक्ट्री के पास नहीं थी एनओसी! जानें क्या कहता है कानून

बता दें कि शुक्रवार की रात करीब 11:40 बजे सफदरजंग अस्पताल (safdarjung hospital) में उन्‍नाव रेप पीड़िता की मौत हो गई. रात करीब 11:10 बजे पीड़िता के हृदय ने काम करना बंद कर दिया. उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ और 11:40 बजे उसका निधन हो गया.

सफदरजंग अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्टर सुनील गुप्ता के अनुसार, पीड़िता का पूरा शरीर बुरी तरह से जल गया था. अस्‍पताल के सूत्रों के अनुसार, होश में रहने के दौरान उन्‍नाव रेप पीड़िता बोलती रही, मुझे जलाने वालों को छोड़ना मत. फिर नींद में चली गई. इस तरह एक और निर्भया की मौत हो गई.