logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

उन्नाव रेप पीड़िता का एक्सीडेंट: घर की महिलाएं बैठीं धरने पर, ये है मांग

उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट के मामले में परिजनों का रोष देखने को मिल रहा है. लखनऊ के ट्रामा सेंटर में जिंदगी और मौत से जूझ रही पीड़िता के परिजन अब धरने पर बैठ गए हैं.

Updated on: 30 Jul 2019, 12:11 PM

highlights

  • परिजनों की मांग है कि जेल में बंद चाचा को पैरोल दिया जाए
  • पैरोल के साथ ही उन पर लगे सभी मुकदमें वापस लिए जाए
  • जिंदगी मौत के बीच लड़ रहे हैं पीड़िता और वकील

लखनऊ:

उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट के मामले में परिजनों का रोष देखने को मिल रहा है. लखनऊ के ट्रामा सेंटर में जिंदगी और मौत से जूझ रही पीड़िता के परिजन अब धरने पर बैठ गए हैं. परिवार की महिलाएं छोटे छोटे बच्चों के साथ धरने पर बैठी हैं. परिजनों की मांग है कि जेल में बंद पीड़िता के चाचा को पैरोल दिया जाए.

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप कांड: पीड़िता की गाड़ी को जिस ट्रक ने मारा वह सपा नेता के भाई का निकला

उनके ऊपर लगे सभी मुकदमे वापस लिए जाएं. पीड़ित परिवारों ने चेताया है कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं होती तो वो मृतकों का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे. दुष्कर्म पीड़िता के पिता की पहले ही जेल में मौत हो चुकी है. धरने पर बैठी महिलाओं की मांग है कि चाचा के अलावा कोई भी परिवार में अब नहीं है जो देखभाल कर सके.

यह भी पढ़ें- Unnao Rape Case: BJP विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत 10 लोगों पर मुकदमा दर्ज 

ट्रामा सेंटर में भर्ती पीड़िता की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है. पीड़िता की बहन ने आरोप लगाया है कि जेल में बंद विधायक कुलदीप सिंह सेंगर इस केस को खत्म करवाने के लिए पूरे परिवार की हत्या करवाना चाहता है. उसका आरोप है कि एक्सीडेंट से पहले लगातार उन्हें धमकियां मिल रही थीं.

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप कांड पर अखिलेश यादव का बीजेपी पर निशाना, कही ये बात 

इससे पहले पीड़िता की मां भी यह आरोप लगा चुकी है कि हर पेशी के दौरान कचहरी में दुष्कर्म का आरोपी विधायक और उसके गुर्गे जान से मारने की धमकी देते थे. यह भी धमकियां दी जा रही थीं कि चाचा को जेल में डाल दिया है अब केस वापस ले लो. पीड़िता के चाचा रायबरेली जेल में बंद है.

यह भी पढ़ें- यूपी के महराजगंज में धान के खेत में रोपाई कर रहे लोगों को लगा करंट, 5 की मौत

उन पर विधायक के भाई पर हमला करने का आरोप है. विधायक के भाई के ऊपर आरोप है कि उसने पीड़िता के पिता को बंधक बना कर पीटा था और बाद में उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया था. जहां पीड़िता के पिता की जेल में मौत हो गई थी. आपको बता दें कि रविवार को मौसी और चाची की हादसे में मौत हो गई थी. वहीं पीड़िता और उसका वकील गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर में भर्ती हैं. धरने पर महिलाओं के साथ दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल भी रहीं.