logo-image

उन्नाव रेप कांड: CBI को मिली ट्रक ड्राइवर और क्लीनर की रिमांड

उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट के मामले में सीबीआई को ट्रक ड्राइवर और क्लीनर को रिमांड पर लेने की अनुमति मिल गई है. सीबीआई दोनों को 3 दिन के लिए रिमांड पर लेकर घटना की जांच करेगी और उनसे पूछताछ करेगी.

Updated on: 03 Aug 2019, 02:50 PM

highlights

  • ड्राइवर और क्लीनर 3 दिन की रिमांड पर लिए गए
  • घटनास्थल पर ले जाएगी सीबीआई की टीम
  • सीबीआई कोर्ट नंबर 4 ने दी रिमांड की इजाजत

लखनऊ:

उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट के मामले में सीबीआई को ट्रक ड्राइवर और क्लीनर को रिमांड पर लेने की अनुमति मिल गई है. सीबीआई दोनों को 3 दिन के लिए रिमांड पर लेकर घटना की जांच करेगी और उनसे पूछताछ करेगी. सीबीआई दोनों आरोपियों को घटनास्थल पर ले जाकर मौका मुआयना भी करेगी.

यह भी पढ़ें- सेना की जासूसी में मुज़फ्फरनगर के युवक गिरफ्तार, मिलिट्री की फोटो भेजते थे सीमापार

सीबीआई की स्पेशल कोर्ट नंबर 4 ने दी 3 दिन की रिमांड. दोनों आरोपियों को सात दिन की जेल पर भेज दिया गया था. सीबीआई ने शुक्रवार को मांग की थी कि उन्हें दोनों आरोपियों की रिमांड मिले.

ट्रामा सेंटर पहुंची सीबीआई टीम

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के जानलेवा एक्सीडेंट के मामले की गुत्थी सुलझाने के लिए सीबीआी की टीम शुक्रवार को लखनऊ के ट्रामा सेंटर पहुंची. ट्रामा सेंटर में पीड़िता और उसके वकील भर्ती हैं. सीबीआई ने इस मामले में जेल में बंद पीड़िता के चाचा की तहरीरी पर रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, उसके भाई मनोज समेत करीब 25 लोगों पर हत्या, हत्या के प्रयास, आपराधिक साजिश रचने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

यह भी पढ़ें- अयोध्या को जो सम्मान मिलना चाहिए था वह आज हम दे रहे हैं: योगी आदित्यनाथ

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद इस मामले में सीबीआई तेजी से जांच में जुट गई है. सीबीआई ने इस मामले में तेजी लाने के लिए 6 लोगों की फॉरेंसिक टीम बनाई है. शुक्रवार को फॉरेंसिक टीम ने रायबरेली से साक्ष्य जुटाए.

ये है पूरा मामला

आपको बता दें कि उन्नाव रेप पीड़िता का रविवार को सड़क हादसा हो गया था. जिसमें पीड़िता की चाची और मौसी की जान चली गई थी. वहीं पीड़िता और उसके वकील की हालत लगातार गंभीर बनी हुई है. इस मामले में सीधा आरोप परिजनों ने रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर लगाया.

यह भी पढ़ें- 'या तो गांव छोड़ो या इस्लाम छोड़ो', कांवड़ यात्रा पर गए मुस्लिम युवक की पिटाई कर बदमाशों ने कही यह बात 

मामले में लगातार विपक्षी दलों के निशाने पर आने के बात सत्तापक्ष बीजेपी ने कुलदीप सिंह सेंगर को अपनी पार्टी से निकाल दिया. इस मामले का सुप्रीम कोर्ट ने भी संज्ञान लिया. जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने एक ही दिन में तीन बार सुनवाई करते हुए कई अहम फैसले सुनाए.