logo-image

उन्नाव रेप कांड: CBI ने कुलदीप सेंगर से जुड़े 17 ठिकानों पर मारा छापा

रविवार को CBI ने ट्रक ड्राइवर और क्लीनर से पूछताछ करने के बाद कुलदीप सेंगर के 17 ठिकानों पर छापेमारी की.

Updated on: 04 Aug 2019, 11:54 AM

लखनऊ:

उन्नाव रेप कांड पीड़िता के एक्सीडेंट का सुप्रीम कोर्ट के संज्ञान लेने के बाद सीबीआई की टीम लगातार अपनी तेजी दिखा रही है. रविवार को CBI ने ट्रक ड्राइवर और क्लीनर से पूछताछ करने के बाद कुलदीप सेंगर के 17 ठिकानों पर छापेमारी की. सीबीआई ने लखनऊ, उन्नाव, बांदा, फतेहपुर जिले की कुछ जगहों पर छापेमारी की. इनमें कुलदीप सेंगर के अलावा अन्य आरोपियों के ठिकाने भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- योगी ने भ्रष्टाचार के आरोपी आईपीएस अधिकारी को निलंबित किया

छापेमारी अभी भी जारी है. बताया जा रहा है कि कुलदीप सेंगर के घर पर भी छापेमारी हुई है. शनिवार को सीबीआई कोर्ट ने ट्रक ड्राइवर और क्लीनर को तीन दिन की रिमांड पर भेजा था. बताया जा रहा है कि पूछताछ में ट्रक ड्राइवर ने कई अहम खुलासे किए हैं. ट्रक ड्राइवर ने बताया है कि हादसे के वक्त ट्रक की रफ्तार काफी तेज थी. सीबीआई ने उससे यह भी पूछा कि एक्सीडेंट कैसे हुआ.

सेंगर से हो सकती है पूछताछ

उन्नाव रेप केस में आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से CBI की एक टीम फिर से रविवार को सीतापुर जेल में पूछताछ कर सकती है. जानकारी के मुताबिक, CBI ने जेल प्रशासन से शनिवार को मुलाकातियों का वीडियो फुटेज मांगा है.

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप पीड़िता को अब हुआ निमोनिया, टूट चुकी हैं कई हड्डियां, सीने में भी चोट 

जिससे यह पता चल सके कि सेंगर के जेल में आने के बाद कौन-कौन लोग उससे मिलने आए. शनिवार को सीतापुर जेल पहुंच कर सीबीआई ने मुलाकातियों का रजिस्टर अपने कब्जे में ले लिया. शनिवार को सीबीआई ने कई घंटों तक सेंगर से पूछताछ की थी.