logo-image

उन्नाव मामले से राजनीतिक गलियारे में भी गुस्सा, जानें किसने क्या कहा

हैदराबाद में हुए महिला डॉक्टर की हत्या के बाद पूरे देश में रोष है. लोगों के अंदर गुस्से की यह आग बुझी भी नहीं थी कि उन्नाव में भी रेप पीड़िता को जला कर मारने की वारदात सामने आई है.

Updated on: 07 Dec 2019, 11:33 AM

लखनऊ:

हैदराबाद में हुए महिला डॉक्टर की हत्या के बाद पूरे देश में रोष है. लोगों के अंदर गुस्से की यह आग बुझी भी नहीं थी कि उन्नाव में भी रेप पीड़िता को जला कर मारने की वारदात सामने आई है. जिसके बाद से पूरे देश में गम और गुस्सा काफी तेजी से भड़क गया है. दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में शुक्रवार की रात 11.40 बजे उसकी मौत हो गई. पीड़िता की मौत के बाद राजनीतिक गलियारे में भी इसे लेकर बयानबाजी शुरु हो गई है. एक तरफ विपक्ष सरकार पर निशाना साध रही है. वहीं सरकार न्याय दिलाने की बात कर रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, केंद्र और राज्‍य सरकार से इंसाफ की गुहार लगाते हुए पीड़िता के पिता ने कहा, 'दरिंदों को तत्‍काल फांसी दी जाए या फिर दौड़ा-दौड़ाकर उन्‍हें मारा जाए.'

इस मामले पर सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने पीड़िता की मौत पर दुख जताते हुए कहा है कि इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाया जाएगा. पीड़ित परिवार को जल्द न्याय मिलेगा.

यह भी पढ़ें- उन्नाव गैंगरेप : सफदरजंग अस्पताल में भर्ती पीड़िता की हालत नाजुक, डॉक्टरों ने कहा बचने की संभावना कम

प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने कहा है कि उन्नाव की घटना से अवश्य ही सरकार की छवि धूमिल होती है. सरकार ने बहुत कोशिश की लेकिन पीड़िता को बचाया नहीं जा सका. पीड़िता की मौत से मैं बहुत दुखी हूं.

यह भी पढ़ें- 'उन्नाव रेप कांड के आरोपियों को दौड़ा-दौड़ाकर मारो', पीड़िता के पिता ने योगी सरकार ने लगाई इंसाफ की गुहार 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट करके कहा कि जिस उन्नाव रेप पीड़िता को जलाकर मारने की कोशिश की गई उसकी कलरात दिल्ली में हुई दर्दनाक मौत अति-कष्टदायक. इस दुःख की घड़ी में बीएसपी पीड़ित परिवार के साथ है. यू.पी. सरकार पीड़ित परिवार को समुचित न्याय दिलाने हेतु शीघ्र ही विशेष पहल करे, यही इंसाफ का तकाज़ा व जनता की मांग है. साथ ही, इस किस्म की दर्दनाक घटनाओं को यूपी सहित पूरे देशभर में रोकने हेतु राज्य सरकारों को चाहिए कि वे लोगों में कानून का खौफ पैदा करे तथा केन्द्र भी ऐसी घटनाओं को मद्देनजर रखते हुये दोषियों को निर्धारित समय के भीतर ही फांसी की सख्त सजा दिलाने का कानून जरूर बनाए.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष ने योगी सरकार पर खड़े किए सवाल, अफसरों की हुई आफत

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट करके कहा कि मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि उन्नाव पीड़िता के परिवार को इस दुख की घड़ी में हिम्मत दे. यह हम सबकी नाकामयाबी है कि हम उसे न्याय नहीं दे पाए. सामाजिक तौर पर हम सब दोषी हैं लेकिन ये उत्तर प्रदेश में खोखली हो चुकी कानून व्यवस्था को भी दिखाता है. उन्नाव की पिछली घटना को ध्यान में रखते हुए सरकार को तत्काल पीड़िता को सुरक्षा क्यों नहीं दी गई? जिस अधिकारी ने उसका FIR दर्ज करने से मना किया उस पर क्या कार्रवाई हुई? उप्र में रोज रोज महिलाओं पर जो अत्याचार हो रहा है, उसको रोकने के लिए सरकार क्या कर रही है?

यह भी पढ़ें- आखिरकार जिंदगी की जंग हार गई उन्‍नाव रेप पीड़िता, शुक्रवार रात 11: 40 बजे ली अंतिम सांस

अभी सवेरे-सवेरे एक दुखद समाचार मिला. उन्नाव, उत्तर प्रदेश की दुराचरण की शिकार बहिन ज़मानत पर छूटे दुराचारियों के द्वारा जला दी गई थी तथा आज उसकी मृत्यु का समाचार मिला. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री मेरे भाई श्री योगी आदित्यनाथ जी पूर्वांचल में महिलाओं की सुरक्षा की गारंटी माने जाते रहे हैं, अब इस घटना पर भी उन्हें अपराधियों पर मामले की गंभीरता के अनुसार संपूर्ण कार्यवाही करनी चाहिए. यह उन्नाव की दूसरी घटना है. इस घटना की गंभीरता की अनदेखी करने के लिए जो भी पुलिस और प्रशासन के लोग दोषी लगते हों उनपर तुरंत कार्यवाही करनी चाहिए. उन्नाव की इस घटना के बाद ऐसी कार्यवाही हो कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं की तरफ़ बुरी नज़र डालने वाले लोग भय से काँप उठे.