logo-image

Unnao Rape Case : परिवार को धमकी देने आए एक आदमी का वीडियो वायरल

उन्नाव रेप केस पीड़िता के एक्सीडेंट के मामले में राजनीति रुकने का नाम नहीं ले रही है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी बीजेपी पर निशाना साधा.

Updated on: 30 Jul 2019, 09:19 PM

नई दिल्ली:

उन्नाव रेप केस पीड़िता के एक्सीडेंट के मामले में राजनीति रुकने का नाम नहीं ले रही है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी पीड़ितों को न्याय देने में नाकाम साबित हो रही है. सोमवार को कुलदीप सिंह सेंगर पर उन्नाव रेप पीड़िता की मां ने एक्सीडेंट करवा कर हत्या करवाने का आरोप लगाया था. पीड़िता की मां ने कहा था कि विधायक कुलदीप सिंह सेंगर लगातार हत्या करवाने की धमकी देता था.

उसके गुर्गे हर तरफ फैले हुए हैं जो लगातार डर का माहौल बना रहे हैं. फिलहाल कुलदीप सेंगर इस समय जेल में बंद है लेकिन पीड़िता की मां का कहना है कि कुलदीप सेंगर लगातार अपना नेटवर्क जेल से चलाता है. आपको बता दें कि रविवार को रेप पीड़िता की गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया था.

calenderIcon 21:17 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने मीडिया से बात चीत करते हुए कहा कि उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के वकील के सर्वश्रेष्ठ इलाज की व्यवस्था की जाए, इसके अलाव गैंगरेप पीड़िता के परिवार को तत्काल आर्थिक सहायता दी जाए और उसके चाचा को जेल से 1 महीने की पैरोल पर रिहा किया जाए ताकि वह परिवार की देख रेख कर सके. 


calenderIcon 16:02 (IST)
shareIcon

अखिलेश यादव ने पीड़िता को दिए 10 लाख के चेक

लखनऊ। सपा की ओर से उन्नाव रेप पीड़िता और उसके वकील को आर्थिक मदद दी गई है. अखिलेश यादव की ओर से रेप पीड़िता को दस लाख रुपये की आर्थिक मदद दी गई है. पार्टी की ओर से पीड़िता को दी गई एक लाख की अतिरिक्त मदद. अखिलेश यादव की ओर से घायल वक़ील के परिजनों को पाँच लाख की आर्थिक मदद दी गई है. जूही सिंह की अगुवाई में ट्रॉमा सेंटर पहुंचे सपा डेलिगेशन ने सौंपे चेक.

calenderIcon 15:54 (IST)
shareIcon

प्रसपा का प्रतिनिधि मंडल पीड़िता से मिलने के लिए ट्रामा सेंटर पहुंचा है. पीड़ित के परिजनों से मिलने पहुँचा डेलीगेट. 6 सदस्यीय महिला प्रतिनिधि मंडल पहुँचा ट्रामा सेंटर.

calenderIcon 15:47 (IST)
shareIcon

ट्रामा सेंटर में देखने आये पीड़िता के मामा ने बयान दिया है कि सरकार इलाज के नाम पर बड़ी बात कह रही है. लेकिन लगातार दवाई और सामान बाहर से खरीदा जा रहा है. घर में खाने को नहीं बचा है कोई भी राशन. घर में कमाने वाला व्यक्ति जेल में बंद है. सरकार की तरफ से मिल रहे इलाज से नहीं हैं संतुष्ट है परिवार.

calenderIcon 15:45 (IST)
shareIcon

उन्नाव में रेप पीड़िता को अक्सर धमकी दी जाती थी. धमकी का एक वीड़ियो पीड़िता की बहन ने बनाया था. अब धमकी का यह वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में दिखने वाला आदमी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की सहयोगी शशि सिंह का पति बताया जा रहा है. शशि सिंह पर ही रेप पीड़िता को विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के पास ले जाने का आरोप लगा था. रायबरेली में पीड़िता के चाचा द्वारा दर्ज करवाए गए मुकदमें में हरपाल सिंह भी नामजद है. वीडियो में यह भी देखा जा सकता है कि सुरक्षा में तैनात पुलिस वालों को जब पीड़िता की बहन ने कई बार आवाज लगाई तब जाकर उन्होंने धमकी देने आए आदमी को भगाया.

calenderIcon 15:39 (IST)
shareIcon

लखनऊ के डीएम कौशल राज ने बताया कि दुष्कर्ण पीड़िता के चाचा जो रायबरेली जेल में हैं उनकी पेरोल स्वीकृत हो चुकी है. जैसे ही आदेश हाईकोर्ट में अपलोड होगा हम आगे की व्यवस्था करवा देंगे. जैसे ही आदेश हो जाएगा एंबुलेंस बुलाई जाएगी और बॉडी जहां परिजन कहेंगे वहां के लिए रवाना कर दी जाएगी.

calenderIcon 15:37 (IST)
shareIcon

लखनऊ के डीएम कौशल राज ने बताया है कि दोनों मरीजों की कंडीशन अभी स्टेबल है, दोनों की कंडीशन में किसी प्रकार की कोई अपडेट नहीं है, दोनों मरीज अभी भी वेंटिलेटर पर हैं. मेडिकल कॉलेज की ओर से साफ किया गया है कि अभी तक अस्पताल और मरीज के परिजनों का जितना भी खर्च हुआ है और आगे जितना भी खर्च होगा सबका निर्वहन सरकार करेगी. मामले में जितने भी डॉक्टर की आवश्यकता होगी चाहे वह भारत के किसी भी कोने से बुलाने की जरूरत पड़े बुलाया जाएगा. पीड़िता और वकील के परिवार से बात हुई है उन्होंने इलाज से पूरी संतुष्टि जाहिर की है. 

calenderIcon 14:42 (IST)
shareIcon

उन्नाव रेप कांड के मामले में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा है कि कुलदीप सेंगर पार्टी से निलंबित हैं. रेप कांड के मामले में सीबीआई की जांच जारी है.



calenderIcon 14:30 (IST)
shareIcon

उन्नाव रेप केस की पीड़िता ने 12 जुलाई को इस मामले में चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को चिट्ठी लिख कर कहा था कि लोग उसे केस वापस लेने के लिए दबाव बना रहे हैं. ऐसा न करने पर पूरे परिवार को मारने की बात कह रहे हैं.



calenderIcon 14:23 (IST)
shareIcon

लोकसभा के बाहर विपक्षी दलों ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए विरोध प्रदर्शन किया.


calenderIcon 14:14 (IST)
shareIcon

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके कहा है कि प्रधानमंत्री जी बीजेपी विधायक और उसके भाई के ऊपर से अपना पॉलिटिकल संरक्षण हटाएं. अभी भी देर नहीं हुई है.