logo-image

उन्नाव गैंगरेप: पीड़िता के परिजनों को मिली जान से मारने की धमकी, पुलिस बोली- यह गलत है

हैदराबाद गैंगरेप और मर्डर केस में जहां पीड़िता को जस्टिम मिल गया है तो वहीं उन्नाव गैंगरेप मामले में पीड़िता के परिजनों को जान से मारने की धमकी मिली है.

Updated on: 06 Dec 2019, 05:48 PM

नई दिल्‍ली:

हैदराबाद गैंगरेप और मर्डर केस में जहां पीड़िता को जस्टिम मिल गया है तो वहीं उन्नाव गैंगरेप मामले में पीड़िता के परिजनों को जान से मारने की धमकी मिली है. उन्नाव गैंगरेप पीड़ित के परिजनों ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी है. आनन-फानन में पुलिस मामले की जांच जुट गई है. बता दें कि हैदराबाद गैंगरेप और मर्डर केस में पुलिस ने चारों आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया है. इस पर जनता ने पुलिस की कार्रवाई की सराहना की है.  

उन्नाव गैंपरेप पीड़िता को मिट्टी तेल डालकर जलाने के बाद उसके परिजनों को जान से मारने की धमकी मिल रही है. यही नहीं उनके रिश्तेदारों के दुकानों में आग लगाने की धमकी भी दी गई है. पीड़िता के परिवार के कुछ लोग उन्नाव के शुक्लागंज में रहते हैं. उनके घर के पास ही आरोपी के फूफा भी रहते हैं. फूफा पीड़ित के परिवार के लोगों को मारने व दुकान में आग लगने की धमकी दे रहे हैं. 

यूपी के आईजी ला एंड आर्डर प्रवीण कुमार ने कहा कि उन्नाव रेप पीड़िता के चाचा का आरोप है कि उन्हें जान से मारने से धमकी मिल रही है. हालांकि, ये तथ्यों से परे है सही नहीं है. पुलिस को एहतियातन लगाया गया है. उन्होंने आगे कहा कि जैसा कि एक समाचार पत्र ने लिखा है कि मेडिकल में कोई चाकू मारने या हिंसा की बात नहीं है सिर्फ जलने के साक्ष्य हैं हिंसा की कोई बात नहीं है. शादी के प्रलोभन में उसके साथ रहना मामले में जो मुकदमा पंजीकृत हुआ था उसमें भी कार्रवाई की गई थी.

बता दें कि उन्नाव में गैंगरेप की पीड़िता को गुरुवार को आरोपियों ने जिंदा जला दिया था. 90 प्रतिशत से ज्यादा जल चुकी पीड़िता की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है. लखनऊ के सिविल अस्पताल (Civil Hospital) के डॉक्टरों की राय के बाद प्रशासन ने पीड़िता को दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में भर्ती कराया. इस बीच उनके रिश्तेदार फूफा ने पीड़िता के परिजनों को जान से मारने की धमकी दी है.

वहीं, हैदराबाद केस में पुलिस देर रात चारों आरोपियों को लेकर घटनास्थल पर लेकर गई थी, जहां धुंध का फायदा उठाकर आरोपियों ने भागने की कोशिश में पुलिस से हुई मुठभेड़ में चारों आरोपियों की मौत हो गई. बताया यह भी जा रहा है कि एनएच 44 पर हुई मुठभेड़ में आरोपियों ने पुलिस से हथियार छीनने की भी कोशिश की थी. इसी फेर में पुलिस को गोली चलानी पड़ी और आरोपी ढेर हो गए. यह वारदात 28 नवंबर को हुई थी और आज यानी छह दिसंबर को पुलिस ने आरोपियों को मार गिराया.