logo-image

वाराणसी एयरपोर्ट पर सैटेलाइट फोन के साथ पकड़ी गईं दो अमेरिकी महिला, थाने में पूछताछ

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पुलिस ने दो अमेरिकी महिलाओं को हिरासत में लिया है.

Updated on: 25 Oct 2019, 01:13 PM

वाराणसी:

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पुलिस ने दो अमेरिकी महिलाओं को हिरासत में लिया है. दोनों विदेशी महिलाओं के पास से एक सेटेलाइट फोन मिला है. इन दोनों को वाराणसी के फूलपुर थाने लाया गया है, जहां उनसे पुलिस पूछताछ कर रही है. हालांकि अभी तक इन दोनों अमेरिकी महिलाओं के नाम का पता नहीं चल पाया है.

यह भी पढ़ेंः बेटियों के लिए आज से यूपी सरकार ने इस बड़ी योजना का शुभारंभ किया

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, यह दोनों महिलाएं वाराणसी एयरपोर्ट पर दिल्ली जाने के लिए पहुंची थी. यहां वो घूमने के लिए दिल्ली से ट्रेन के जरिए आई थीं. वापसी में उन्हें इंडिगो के विमान से नई दिल्ली जाना था. यहां चेकिंग के दौरान सीआईएसएफ की महिला जवानों ने उनके पास से एक सैटेलाइट फोन बरामद किया.

जिसके बाद दोनों को एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया और लोकल इंटेलिजेंस यूनिट और पुलिस को इसकी सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों महिलाओं को अपनी हिरासत में लिया और फिर फूलपुर थाने लेकर पहुंची, जहां दोनों महिलाओं से पूछताछ की जा रही है. 

यह भी पढ़ेंः 25000 होमगार्डों की नौकरी बची, यूपी सरकार ने वापस लिया फैसला

सीआईएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि जांच में प्रथम दृश्यता यह बात सामने आई है कि इन अमेरिकी महिलाओं को पता नहीं था कि भारत में सैटेलाइट फोन पर रोक लगी है. बताया जा रहा है कि दोनों महिलाओं ने भी इस बात को स्वीकार किया.