logo-image

UP में पत्नी ने बहस किया तो सड़क पर पति ने कहा 'तलाक-तलाक-तलाक'

एक ओर जहां सारा देश एक साथ तीन तलाक जैसी कुप्रथा के खिलाफ बिल पारित होने पर जश्न मना रहा है, वहीं उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में पत्नी के बहस करने पर पति ने उसे सड़क पर तीन तलाक कह डाला.

Updated on: 01 Aug 2019, 03:33 PM

मुरादाबाद:

एक ओर जहां सारा देश एक साथ तीन तलाक जैसी कुप्रथा के खिलाफ बिल पारित होने पर जश्न मना रहा है, वहीं उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में पत्नी के बहस करने पर पति ने उसे सड़क पर तीन तलाक कह डाला. बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में एक व्यक्ति अपनी पत्नी के भाई के साथ लड़ता हुआ दिख रहा है. हालांकि लड़ने के पीछे की वजहों का पता नहीं चल पाया है.

यह भी पढ़ें- किताबों के साथ-साथ जौहर यूनिवर्सिटी से ये चीज भी मिली, सब हो गए हैरान 

वीडियो में महिला यह कहती दिख रही है कि उसने पहले पुलिस से संपर्क किया और अपने पति के खिलाफ शिकायत की. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वे दंपति की पहचान करने के साथ ही घटना के पीछे की सच्चाई का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं. संसद ने मंगलवार को मुस्लिम पुरुषों द्वारा अपनी पत्नियों को तीन तलाक कहकर छोड़ने की प्रथा को एक बिल पारित करने के साथ खत्म कर दिया.

राष्ट्रपति की मंजूरी मिली

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President RamNath Kovind) की मंजूरी के बाद ट्रिपल तलाक बिल (Triple Talaq Bill) आखिरकार ट्रिपल तलाक कानून (Triple Talaq Law) बन गया है. यह कानून 19 सितंबर 2019 से देश में पूरी तरह से लागू माना जाएगा. यह बिल तीन तलाक को अपराध बनाता है.

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश, उन्‍नाव रेप से जुड़े सभी 5 केस दिल्‍ली ट्रांसफर

दोनों सदनों से पहले ही इस बिल को केंद्र की बीजेपी सरकार ने पास करा लिया था जिसके बाद इसे केवल राष्ट्रपति की मंजूरी की आवश्यकता थी.  केंद्र की मोदी सरकार ने ट्रिपल तलाक बिल को 25 जुलाई को लोकसभा में और 30 जुलाई को राज्यसभा से इस बिल को पास करा कर देश की मुस्लिम महिलाओं को एक तोहफा दिया है.

यह भी पढ़ें- उन्नाव केस मे BJP की बड़ी कार्रवाई, कुलदीप सिंह सेंगर को दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता

देश में मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक के जितने भी मामले 19 सितंबर 2018 के बाद के सामने आए हैं उनका निबटारा इसी कानून के अंतर्गत किया जाएगा. इस बिल के पास होने के बाद केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ऐतिहासिक दिन बताया था.