भीम आर्मी के उपाध्यक्ष मंजीत सिंह नौटियाल पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

IANS  |   Updated On : August 15, 2019 02:59:35 PM
मनजीत सिंह नौटियाल। (फाइल फोटो)

मनजीत सिंह नौटियाल। (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

सहारनपुर:  

सोशल मीडिया पर 'भड़काऊ बयान' देने के बाद भीम आर्मी के उपाध्यक्ष मंजीत सिंह नौटियाल पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के मुताबिक, नौटियाल ने अपने बयान में उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है जो दिल्ली में संत रविदास की मूर्ति को पुन: स्थापित करने और ध्वस्त मंदिर के पुनर्निर्माण में जो बाधा पहुंचाएंगे.

यह भी पढ़ें- रक्षाबंधन के मौके पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने सीएम योगी को बांधी राखी, देखें Photo's

सहारनपुर में बेहटा पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है कि नौटियाल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. भाषण के बारे में सज्ञान लेते हुए बेहटा के सब-इंस्पेक्टर सोहनपाल सिंह ने नौटियाल के खिलाफ देशद्रोह, हिंसा भड़काने, अफवाह फैलाने, नफरत फैलाने और धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज किया है.

यह भी पढ़ें- जनसंख्या को लेकर पीएम मोदी ने जाहिर की चिंता तो मौलाना ने कह डाली ये बड़ी बात

अपने 20 मिनट के फेसबुक लाइव में नौटियाल ने अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली में रविदास की मूर्ति को पुन: स्थापित करने के लिए 21 अगस्त तक का वक्त दिया जा रहा है.नौटियाल ने कथित तौर पर अपने समर्थकों को हथियारों के साथ 21 अगस्त के दिन दिल्ली पहुंचकर अपने सम्मान के लिए लड़ने का आह्वान किया.

यह भी पढ़ें- कश्मीर और लद्दाख अब विकास की एक नई गाथा लिखने जा रहे हैं : योगी 

अपने भाषण में उन्होंने कथित तौर पर कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या उनके ही अंगरक्षकों द्वारा सिखों का अपमान करने के लिए किया गया था. वायरल हुए इस वीडियो का पुलिस ने निरीक्षण किया और इसके बाद कानून विशेषज्ञों की राय लेने के बाद नौटियाल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

First Published: Aug 15, 2019 02:59:35 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो