कांवरियों को लेकर जा रहा वाहन पलटा, 3 की मौत, दर्जनों घायल

News State Bureau  |   Updated On : July 17, 2019 06:47:21 PM
घटना स्थल पर मौजूद घायल।

घटना स्थल पर मौजूद घायल। (Photo Credit : )

कानपुर:  

श्रावण मास के पहले दिन कन्नौज के प्रसिद्ध अन्नपूर्णा मेला से दर्शन कर लौट रहे कावड़ियों से भरी ट्रैक्टर ट्राली समेत पलट गयी. बिल्हौर के पास हुए इस हादसे में तीन श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 27 लोग घायल हो गये. घायलों में महिलाएं, बच्चों समेत पुरुष शामिल हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराते हुए पुलिस कार्रवाई में जुट गई है.

कन्नौज के तिर्वा में प्राचीन अन्नपूर्णा मंदिर है. श्रावण मास में यहां पर मेला लगता है. मेले में हरदोई जनपद के जाहिदपुर गांव में रहने वाले रामजी परिवार व रिश्तेदारों सहित 30 लोग अन्नपूर्णा मेले में श्रावण मास की शुरुआत पर कावड़ लेकर बुधवार दर्शन करने पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें- मेरठ में बाइक सवार चार युवकों की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत

पूजा अर्चना के बाद सभी ट्रैक्टर ट्राली पर सवार होकर वापस लौट रहे थे. जैसे ही चालक ट्रैक्टर लेकर बिल्हौर के अरौल इलाके में पहुंचा, तभी शिव शम्भू गेस्ट हाउस के पास ट्राली समेत ट्रैक्टर पलट गया. रफ्तार के चलते सड़क पर ट्राली कई मीटर तक रगड़ते चली गई.

हादसे में मौके पर ही जाहिदपुर निवासी रामजी व उन्नाव के मखियाना गांव निवासी बाबू व 75 वर्षीय हरीशचन्द्र की मौत हो गई. वहीं 27 लोग घायल हो गए. घायलों में संगीता, मुन्नी लाल, कीर्ति शर्मा, लक्ष्मी, अर्पिता, अनुशका, सुषमा देवी, धनकौरा, अर्जुन व उसकी बेटी जया को प्राथमिक इलाज के बाद हैलट अस्पताल में इलाज चल रहा है. जबकि अन्य घायलों का इलाज बिल्हौर सीएचसी में चल रहा है.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में जमीनी विवाद में 9 लोगों की हत्या, प्रधान पर फायरिंग का आरोप

कानपुर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण प्रद्युमन सिंह ने बताया कि कावड़ियों से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटने से तीन श्रद्धालुओं की मौत हुई है और 27 लोग घायल हैं. घायलों में महिलाएं व कई बच्चे भी शामिल हैं. इनमें से पांच लोगों की हालत गंभीर है और एक ही हालत नाजुक बनी हुई है.

गंभीर रुप से घायलों को हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं मामूली रुप से घायलों का इलाज बिल्हौर के सीएचसी में भर्ती कराते हुए इलाज कराया जा रहा है. घटना के चलते अरौल बिल्हौर के बीच सड़क जाम हो गई थी, जिसे ट्रैक्टर को कब्जे में लेकर हटवाते हुए बहाल करा दिया गया है.

यह भी पढ़ें- UP में सड़क पर 'नमाज' का 'हनुमान चालीसा' का पाठ कर किया विरोध

हादसे में प्रथम दृष्टया चालक की लापरवाही के चलते हिरासत में ले लिया गया है. शवों को पोस्टमार्टम भेजते कार्रवाई की जा रही है. वहीं कावड़ियों से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटने की घटना जिस जगह पर हुई वहां से चौकी कुकरैल चौकी महज 100 से 150 मीटर दूरी पर है.

जहां से पुलिस को घटना स्थल पर पहुंचने में 45 मिनट से एक घंटे तक लग गया. इस देरी के चलते ग्रामीणों में गुस्सा था. उनका कहना था कि कई बार जानकारी दिये जाने के बाद भी पुलिस देरी से पहुंची.

First Published: Jul 17, 2019 02:09:34 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो