उत्तर प्रदेश के 300 विधायक और मंत्री आज लखनऊ में करेंगे सफाई

हरेंद्र चौधरी  |   Updated On : October 02, 2019 09:26:24 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो (Photo Credit : )

लखनऊ:  

2 अक्टूबर यानी आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाई जा रही है. इस अवसर पर देशभर में कार्यक्रम किए जा रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी महात्मा गांधी के 150वीं जयंती वर्ष पर आज से सरदार पटेल की जयंती 31 अक्टूबर तक 'गांधी संकल्प यात्रा' निकालेगी. वहीं उत्तर प्रदेश में गांधी जयंती पर बीजेपी आज से सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त भारत का अभियान शुरू करने जा रही है. जबकि लखनऊ में नगर निगम आज प्लास्टिक बैन को लेकर अभियान चलाएगा. 300 विधायक और मंत्रीगण राजधानी के अलग-अलग हिस्सों में जाकर सफाई करेंगे.

यह भी पढ़ेंः Gandhi Jayanti 2019 Live Updates: गांधी जयंती पर आज देशभर में कार्यक्रम

इससे पहले लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया ने महात्मा गांधी जी की 150वीं जयंती के अवसर पर लखनऊ महानगर में चलने वाले प्लास्टिक वेस्ट संग्रह श्रमदान कार्यक्रम के लिए पार्षदों की बैठक कर अभियान को सफल बनाने की अपील की. महापौर ने बताया कि 2 अक्टूबर को गांधी जी की 150 वीं जयंती, स्वच्छ भारत मिशन के 5 वर्ष पूरे होने एवं सिंगल यूज प्लास्टिक के बैन किए जाने के अवसर पर लखनऊ के 97 वार्डों में प्रदेश सरकार के मंत्री एवं विधायक श्रमदान करते हुए प्लास्टिक वेस्ट का संग्रह करेंगे.

यह भी पढ़ेंः गांधी जयंती पर ऐसा काम कर लोगों की मदद करे योगी सरकार, मायावती ने दी सलाह

हर वार्ड में कम से कम 3 विधायक और 1 मंत्री रहेंगे जो कि सुबह 7 बजे से 8 बजे तक वार्डों में सफाई अभियान चलाएंगे. महापौर ने सभी को उनके क्षेत्र में आने वाले विधायको और मंत्रियों की सूची भी पार्षदों को दी. आगे महापौर ने उनसे अपील करते हुए कहा कि लखनऊ के लिए यह बड़ा अवसर है जब प्रदेश के लगभग 300 विधायक लखनऊ के वार्डों में जनता को सफाई का संदेश देंगे. यह हमारा कर्तव्य है कि हम उनके समक्ष अपने वार्ड की अच्छी छवि को पेश करें.

First Published: Oct 02, 2019 07:23:29 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो