logo-image

10 लोगों पर हमला करने वाली बाघिन को लोगों ने पीट-पीट कर मार डाला, देखें VIDEO

पीलीभीत में ग्रामीणों ने एक बाघिन की पीट-पीट कर हत्या कर दी. घटना का वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले में 43 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

Updated on: 26 Jul 2019, 05:17 PM

highlights

  • बाघिन ने खेत में काम कर रहे 10 लोगों पर किया था हमला
  • घायल बाघिन ने रात में तोड़ दिया दम
  • 43 लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया मुकदमा

नई दिल्ली:

 प्रधान मुख्य वन संरक्षक सुनील पांडेय ने शुक्रवार को बताया कि पीलीभीत टाइगर रिजर्व के दियूरिया रेंज स्थित कंपार्टमेंट संख्या 12 में बुधवार की शाम चार बजे एक बाघिन ने खेत पर काम कर रहे लोगों पर हमला करके नौ लोगों को घायल कर दिया था.

यह भी पढ़ें- आगरा में खुल रहा है वैक्स म्यूजियम, नरेंद्र मोदी समेत इन हस्तियों के साथ खिंचा सकेंगे फोटो

उन्होंने बताया कि घटना के बाद ग्रामीणों ने बाघिन को मौके पर ही घेर लिया था और उसकी लाठी तथा धारदार हथियारों से बेइंतहा पिटाई की. मौके पर वन विभाग के अधिकारी पहुंचे तो उनके साथ भी मारपीट की गयी. पांडेय ने बताया कि रात करीब साढ़े 12 बजे कर्मचारियों ने देखा तो बाघिन मर चुकी थी.

यह भी पढ़ें- कारगिल के इन 'परमवीरों' का साहस जानकर आपका सीना चौड़ा हो जाएगा

गुरुवार को तीन सदस्यीय पैनल द्वारा किये गये पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में कुंद और धारदार हथियारों से आई कई चोट के कारण अनेक हड्डियां टूटने और ज्यादा खून बह जाने से बाघिन की मौत होने की पुष्टि की गयी है. उन्होंने बताया कि घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें लोगों की भीड़ बाघिन को बुरी तरह पीटती नजर आ रही है.

यह भी पढ़ें- अलीगढ़ में सड़कों पर नहीं पढ़ सकेंगे नमाज, जुमे के दिन ही लगी रोक

वन विभाग ने पूरनपुर कोतवाली में 31 नामजद तथा 12 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. बाघिन का विसरा जांच के लिये बरेली स्थित भारतीय पशु चिकित्सा एवं अनुसंधान संस्थान भेजा गया है.