logo-image

कुशीनगरः दबिश देने गई पुलिस की पिटाई, ग्रामीणों ने दो बाइकों को भी फूंका

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में लूटपाट के आरोपियों की मौजूदगी की सूचना पर दबिश देने गए देवरिया की एसओजी टीम पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया.

Updated on: 31 Oct 2019, 09:16 AM

कुशीनगर:

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में लूटपाट के आरोपियों की मौजूदगी की सूचना पर दबिश देने गए देवरिया की एसओजी टीम पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया. ग्रामीणों की ओर से पुलिस टीम पर पथराव किया गया. इतना ही नहीं उग्र लोगों ने पुलिस की दो बाईकों को भी आग के हवाले कर दिया. गांव की महिलाएं भी हाथ तेजधार हथियार लेकर पुलिसवालों से भिड़ गईं. हालांकि इस घटना में किसी पुलिसकर्मी के जख्मी होने की सूचना नहीं है. यह मामला कुशीनगर जिले के तरयासुजान थाना इलाके के सलेमगढ़ बाजार का है.

यह भी पढ़ेंः अवैध संबंधों में बाधा बन रही पत्नी को गोली से उड़ाया, बाद में छत से नीचे फेंक दिया शव

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, देवरिया एसओजी की टीम को गांव में लूटपाट के आरोपियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी, जिसके आधार पर पुलिस और एसओजी की टीम संदिग्ध लोगों के घर दबिश देने पहुंची. दो लोगों को साथ लेकर निकली टीम को देखते ही ग्रामीणों में गुस्सा भड़क उठा. काफी देर तक एसओजी टीम और ग्रामीणों में संघर्ष चलता रहा. उग्र भीड़ ने इस दौरान पुलिस टीम पर पथराव कर दिया. ग्रामीण पुलिस को घेरकर ईंट-पत्थर बरसाने लगे और फिर दो बाइकों को फूंक दिया.

किसी तरह पुलिसकर्मी अपना जान बचाकर भागे और उच्चाधिकारियों को इसकी सूचना दी. घटना से पूरे इलाके में अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया. तनावपूर्ण हालात को देखते हुए मौके पर कई थानों की पुलिस को बुलाया गया. गांव के बाहर तैनात पुलिस निगरानी कर रही है. हालांकि अभी तक इस प्रकरण में किसी गिरफ्तारी की कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है. फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है. क्षेत्राधिकारी ने बताया कि आरोपियों और हमलावरों को चिह्नित किया जा रहा है. उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ेंः बरेली में बड़ा सड़क हादसा, अब तक 9 लोगों की मौत

हाल ही में वाराणसी में भी लूट के मामले में दो बदमाशों को पकड़ने के लिए गई क्राइम ब्रांच की टीम को भी लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ा था. बीते सोमवार की रात वाराणसी के जंसा थाना क्षेत्र के हरसोस गांव पहुंची थी. छापेमारी कर रही पुलिस पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया था. ग्रामीणों ने एक बदमाश को पुलिस कस्टडी से छुड़ाते हुए टीम की पिटाई कर दी थी. ग्रामीणों ने क्राइम ब्रांच की गाड़ी के पीछे बाइक से कवर कर रहे दरोगा और सिपाही को भी बंधक बना लिया था. ग्रामीणों ने दरोगा को पेड़ से बांध कर उनकी भी पिटाई की थी. भीड़ ने दरोगा की पिस्टल छीनकर उनकी वर्दी फाड़ दी.

यह वीडियो देखेंः