BREAKING NEWS
  • मायावती ने यूपी सरकार से पूछा- गलत आर्थिक नीतियों की सजा 25 हजार होमगार्ड्स को क्यों- Read More »
  • अपनी ही सरकार की अफसरशाही से परेशान कांग्रेस विधायक, मुख्यमंत्री से मिलकर लगाई गुहार- Read More »
  • Rupee Open Today 16th Oct 2019: डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया कमजोर, 5 पैसे गिरकर खुला भाव- Read More »

उत्तर प्रदेश में आंधी-तूफान से मरे 12 लोगों के परिजनों को मिलेंगे 4-4 लाख रुपये, सीएम ने की घोषणा

News State Bureau  | Reported By : अनिल यादव |   Updated On : June 14, 2019 05:17:57 PM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के विभिन्न जनपदों में बुधवार को आए आंधी-तूफान तथा आकाशीय बिजली की घटनाओं में 12 लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं. इसके सात ही उन्होंने पीड़ित परिवारों को 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि तत्काल देने का घोषणा की है. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी.

यह भी पढ़ें- आतंकी हमले की आशंका के बाद राम नगरी अयोध्या हाईअलर्ट पर, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने सम्बन्धित जनपदों के जिलाधिकारियों को प्रभावित लोगों को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि इस दैवीय आपदा के प्रत्येक मृतक के आश्रितों को 4 लाख रुपए की सहायता राशि तत्काल प्रदान की जाए. उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार प्रभावितों के साथ है और उनकी हर सम्भव मदद की जाएगी.

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों को जन हानि, पशु हानि एवं मकान क्षति से प्रभावित व्यक्तियों को राज्य आपदा मोचक निधि के दिशा-निर्देशों के अनुरूप पीड़ितों को वित्तीय मदद उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि राहत कार्यों में किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

यह भी पढ़ें- पड़ोसी की दबंगई के चलते गांव छोड़ने को मजबूर फौजी का परिवार, आए दिन मिल रही हैं धमकियां

बता दें कि उत्तर प्रदेश में बुधवार को आए आंधी-तूफान और आकाशीय बिजली गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई. सिद्धार्थनगर में सबसे अधिक चार लोगों की मौत हुई, देवरिया में तीन और बलिया में दो लोगों की जान गई. इसके अलावा अयोध्या, लखीमपुर खीरी, कुशीनगर और सोनभद्र में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि 22 मवेशी भी आंधी की भेंट चढ गए. राज्यभर में 93 मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं.

यह वीडियो देखें- 

First Published: Jun 14, 2019 05:17:51 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो