सपा सांसद आजम खान के रिजॉर्ट पर चला 'पीला पंजा', प्रशासन ने तोड़ी दीवार, देखिए VIDEO

Dalchand  |   Updated On : August 16, 2019 12:45:43 PM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश के रामपुर से सपा सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब जिला प्रशासन ने आजम खान के रिजॉर्ट पर पीला पंजा चलाया है. शुक्रवार की सुबह प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए रिजॉर्ट की दीवार को गिरा दिया है. कई जेसीबी मशीनों को दीवार तोड़ने के काम में लगाया गया है. मौके पर भारी संख्या में पुलिसबल और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद हैं. बता दें कि यह रिजॉर्ट आजम खान के बेटे सपा विधायक अब्दुल्लाह आजम के नाम है.

यह भी पढ़ें- पति ने रक्षाबंधन पर मायके जाने से कर दिया मना तो पत्नी ने मौत को लगा लिया गले, पढ़िए पूरी खबर

नहरी खंड विभाग की ओर से दीवार को हटाने का पहले ही नोटिस दिया गया था. बावजूद इसके नाले से दीवार को नहीं हटाया गया. आरोप है कि गाटा संख्या 129 की 1000 वर्ग मीटर बरकुसिया नाले की जमीन को रिजॉर्ट के अंदर लेकर उस पर दीवार बनाई गई थी. सिंचाई खिलाफ ने कार्रवाई करते हुए अब दीवार को गिराकर नाले को खाली करा दिया है.

नहर खंड विभाग के अधिशासी अभियंता एन के सिंह ने बताया कि हमारा सिंचाई विभाग का नाला है, जिले में अतिक्रमण हटाओ अभियान चल रहा है. इसी सामान्य प्रक्रिया के अंतर्गत ये नाले की जमीन खाली कराई गई है. ये लगभग 1000 वर्ग मीटर से ज़्यादा की ज़मीन थी. जिस रिजॉर्ट की दीवार तोड़ी गई है, उसकी खतौनी में अब्दुल्लाह आजम खान का नाम दर्ज है. उन्होंने कहा कि हमने केनाल एक्ट की धारा 70 और आरपीएस की धारा 441 के तहत अब्दुल्लाह आजम खान को नोटिस दिया था.

यह भी पढ़ें- महापुरुषों की जयंती वर्ष के बराबर उत्तर प्रदेश की जेलों से रिहा होंगे कैदी

गौरतलब है कि आजम खान पिछले तीन महीनों से परेशानी में घिरे हुए हैं. मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय को लेकर भी वो विवादों में हैं. आजम खान पर किसानों की जमीन को अवैध रूप से हथिया कर वहां पर यूनिवर्सिटी बनाने का आरोप है. सांसद आजम खान के खिलाफ पिछले एक महीने में जमीन कब्जाने के कई मुकदमे दायर किए जा चुके हैं. प्रशासन द्वारा उनको भूमाफिया भी घोषित किया जा चुका है.

First Published: Aug 16, 2019 11:19:26 AM

RELATED TAG:

Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो