logo-image

दोपहर के बाद आज नहीं हो सकेगा ताज का दीदार, ये है वजह

अगर आप ताजमहल का दीदार करना चाहते हैं तो जरूरी है कि आप आज दोपहर से पहले कर लें. क्योंकि दोपहर के बाद ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो आगरा आ रहे हैं.

Updated on: 27 Jan 2020, 11:19 AM

आगरा:

अगर आप ताजमहल का दीदार करना चाहते हैं तो जरूरी है कि आप आज दोपहर से पहले कर लें. क्योंकि दोपहर के बाद ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो आगरा आ रहे हैं. उनके आगमन के मौके पर आगरा प्रशासन ने यह निर्देश जारी किया है. VVIP विजिट होने के कारण ताजमहल में दोपहर एक बजे से आम पर्यटकों को प्रवेश बंद कर दिया जाएगा. राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो विशेष विमान से आगरा पहुंचेंगे.

इस दौरान ताजमहल परिसर में किसी भी पर्यटक को रुकने की इजाजत नहीं होगी उनकी वापसी के बाद ताज में पर्यटकों को प्रवेश दिया जाएगा. जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति बोलसोनारो अपनी दो बेटियों के साथ सोमवार को ताजमहल देखने के लिए दिल्ली से आगरा आएंगे. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक तीन बजे खेरिया एयरपोर्ट आने के बाद वह शाम को चार बजे ताजमहल पहुंचेंगे.

ताज महल में वह 50 मिनट रुकेंगे. यहां से निकलने के बाद शाम छह बजे वह सीधे नैरोबी के लिए उड़ान भरेंगे. राष्ट्रपति की सुरक्षा में लगी ब्राजील की टीम पहले ही आगरा में सुरक्षा समेत अन्य वयवस्थाओं के मद्देनजर आगरा का दौरा कर चुकी है. आपको बता दें कि राष्ट्राध्यक्षों की विजिट के दौरान ताजमहल सामान्य पर्यटकों के लिए बंद रहता है. यही कारण है कि राष्ट्रपति विजिट के दौरान ताजमहल बंद रहेगा.