logo-image

प्रशांत भूषण का मीडिया पर तंज, कहा- करती है सरकार की मशीनरी का काम

सब हमारे संविधान के द्वारा बनाए गए क्योंकि देश मे सिर्फ लोकतंत्र ही नहीं बल्कि गणतंत्र स्थापित हो सके

Updated on: 09 Mar 2019, 02:53 PM

लखनऊ:

सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) के वरिष्ठ वकील और स्वराज अभियान के राष्ट्रीय नेता प्रशांत भूषण आज लखनऊ के अमीनाबाद में 'गणतंत्र की पुनर्बहाली' विषय पर आयोजित संवाद में गंगा मेमोरियल हॉल पहुंचे. प्रशांत भूषण ने कहा कि आज लोकतंत्र ही नहीं देश की सभ्यता और गणतंत्र भी खतरे में है, हर आदमी को बोलने का अधिकार, संगठन बनाने का अधिकार है. ये अधिकार हमारे संविधान ने हमें दिए हैं. न्यायपालिका, कंट्रोलर ऑडिटर जनरल, इलेक्शन कमीशन, लोकपाल, सीबीआई, विजिलेंस कमीशन और स्वतन्त्र मीडिया ये सब हमारे संविधान के द्वारा बनाए गए क्योंकि देश मे सिर्फ लोकतंत्र ही नहीं बल्कि गणतंत्र स्थापित हो सके.

यह भी पढ़ें- Jammu & Kashmir: सेना में भर्ती होने के लिए युवाओं में दिख रहा जोश

भूषण ने आगे कहा, आज सारा सूचना देने का तंत्र main stream media ज्यादातर जो असली चीजें लोगों पर असर करती हैं उसकी खबर आप तक नहीं पहुंचाते नफरत हिन्दू मुस्लिम में लड़ाई सरकार की मशीनरी बन जाने का काम मीडिया करने लगी है. आजकल सोशल मीडिया और इंटरनेट के द्वारा भी सूचनाएं मिल रही है.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ : पूर्ण शराबबंदी के संबंध में सामाजिक संगठनों की समिति गठित

उन्होंने आगे कहा कि लोकतंत्र का सिर्फ ये मतलब नहीं कि 5 साल में एक बार वोट देने का अधिकार है. लोगों की इच्छा से सरकार चलानी है, तो सम्मान के साथ सभी को जीने का अधिकार है. ये हमारा मौलिक अधिकार है. हिंदुस्तान में आज 44 प्रतिशत बच्चे कुपोषित हैं ,3 लाख से ज्यादा किसानो ने पिछले 20 साल में आत्महत्या कर ली .

PNB स्कैम: लंदन की सड़कों पर बेखौफ घूम रहा नीरव मोदी, देखें VIDEO