logo-image

दरवेश यादव की हत्या का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, 25 जून को होगी सुनवाई

वकीलों ने इस मामले में याचिका दायर कर सीबीआई जांच कराने की मांग की है.

Updated on: 21 Jun 2019, 04:01 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश बार काउंसिल अध्यक्ष दरवेश यादव की हत्या का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. वकीलों ने इस मामले में याचिका दायर कर सीबीआई जांच कराने की मांग की है. इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट में याचिका में दायर कर देशभर के अदालत परिसर में महिला वकीलों की सुरक्षा की मांग की गई है. साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार से मामले पर रिपोर्ट मांगने की भी मांग भी गई है. इस मामले में दायर याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट ने तैयार हो गया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ये मामला गंभीर है. अब इस मामले में कोर्ट में 25 जून को याचिका पर सुनवाई की जाएगी. 

यह भी पढ़ें- घर से बाजार के लिए निकला छात्र रास्ते में ही गायब, 3 दिन बाद नहर किनारे मिला शव 

बता दें कि उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की पहली महिला अध्यक्ष दरवेश यादव की हाल ही में आगरा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्या से दो दिन पहले ही उन्हें उत्तर प्रदेश बार काउंसिल का अध्यक्ष पद मिला था. आगरा की दीवानी कचहरी में स्वागत समारोह के दौरान उन्हें गोली मारी गई थी. हमलावर मनीष ने दरवेश को एक के बाद एक तीन गोलियां मारी और बाद में उसने खुद को भी गोली मार ली थी.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में थानों के नहीं लगाने होंगे चक्कर, अब घर बैठे दर्ज होगी FIR

इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई. एफआईआर में अधिवक्ता मनीष शर्मा, उनकी पत्नी वंदना शर्मा और विनीत गुलेचा को आरोपी बनाया गया है. इन लोगों पर दरवेश यादव को धमकाने का आरोप लगाया गया. जिसके तहत इनके खिलाफ धारा 302, 120बी और धमकी की 507 में मुकदमा दर्ज किया गया.

यह वीडियो देखें-