logo-image

KBC में मामूली सवाल का जवाब न देने पाने वालीं सोनाक्षी को UP के मंत्री ने कहा 'धन पशु'

उत्तर प्रदेश के मंत्री सुनील भराला ने बॉलीवुड अभिनेता सोनाक्षी सिन्हा की आलोचना की है, जो पिछले सप्ताह एक लोकप्रिय टेलीविजन क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (केबीसी) में रामायण से संबंधित एक आसान से सवाल का जवाब नहीं दे पाई थीं.

Updated on: 24 Sep 2019, 02:58 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मंत्री सुनील भराला ने बॉलीवुड अभिनेता सोनाक्षी सिन्हा की आलोचना की है, जो पिछले सप्ताह एक लोकप्रिय टेलीविजन क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (केबीसी) में रामायण से संबंधित एक आसान से सवाल का जवाब नहीं दे पाई थीं. श्रम कल्याण परिषद के अध्यक्ष के रूप में मंत्री पद पर काबिज भराला ने सोनाक्षी को 'धन पशु' कहा और कहा कि ऐसे लोगों के पास सीखने के लिए समय नहीं है और उन्हें बस पैसे कमाने से मतलब है.

यह भी पढ़ें- कलर प्रिंटर से नकली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

उन्होंने कहा, "आधुनिक समय में, ये लोग केवल पैसे कमाने के पीछे पड़े रहते हैं. उन्हें बस पैसे कमाने और खुद पर खर्च करने से मतलब है. उन्हें इतिहास और देवताओं का कोई ज्ञान नहीं है. उनके पास सीखने के लिए बिल्कुल समय नहीं है. इससे ज्यादा दुख की बात कुछ और नहीं हो सकती."

यह भी पढ़ें- कमलनाथ पर बीजेपी साध रही थी निशाना, तभी गिर गया मंच, देखें VIDEO 

मंत्री ने 20 सितंबर को 'कौन बनेगा करोड़पति' के एक एपिसोड में रामायण से संबंधित एक सवाल का जवाब देने में सोनाक्षी के नाकाम रहने पर यह बात कही. शो में राजस्थान की एक प्रतियोगी की सहायता करने के लिए, सोनाक्षी से पूछा गया, "रामायण के अनुसार, हनुमान 'संजीवनी बूटी' किसके लिए लाए थे?"

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में रेलवे निर्माण कार्य के दौरान नक्सलियों ने किया धमाका, तीन की मौत

चार विकल्पों - सुग्रीव, लक्ष्मण, सीता और राम में से सही जवाब वह नहीं जानती थीं और आखिरकार उन्होंने लाइफलाइन की मदद ली.

भारतीय महाकाव्य के बारे में सोनाक्षी के ज्ञान की कमी पर हैरानी व्यक्त करते हुए, शो के मेजबान अभिनेता अमिताभ बच्चन ने बाद में बताया कि यह बहुत अजीब है क्योंकि वह जिस घर में रहती हैं उसका नाम 'रामायण' है. उनके पिता का नाम शत्रुघ्न सिन्हा है, जिनके तीन अन्य भाइयों के नाम राम, लक्ष्मण और भरत हैं और सोनाक्षी के अपने भाइयों के नाम लव और कुश हैं.

रामायण की जानकारी नहीं होने के लिए अभिनेत्री को सोशल मीडिया पर भी खूब ट्रोल किया गया.