दूसरे धर्म का था बेटा, इसलिए सौतेले पिता ने उतार दिया मौत के घाट

योगेंद्र मिश्रा  | Reported By : अजीम मिर्जा |   Updated On : November 28, 2019 12:22:23 PM
दूसरे धर्म का था बेटा, इसलिए सौतेले पिता ने उतार दिया मौत के घाट

सौतेले पिता ने अपने सौतेले बेटे को उतारा मौत के घाट। (Photo Credit : फाइल फोटो )

बहराइच:  

माब लिंचिंग में धर्म के आधार पर लोगों की हत्याओं की चर्चा देश मे आम हो चुकी है. लेकिन बहराइच में एक ऐसी हत्या का मामला आया है जिसमें सौतेले पिता ने अपने सौतेले बेटे की इसलिए हत्या कर दी क्योंकि वह दूसरे धर्म का था. महिला के पूर्व पति से पैदा हुए 6 साल के बेटे की सिर्फ इस वजह से जान ले ली क्योंकि वह बड़ा होने पर दूसरे धर्म का कहलाता.

यह भी पढ़ें- नोएडा के बाद अब बुलंदशहर में हुआ होमगार्ड भत्ता घोटाला, FIR दर्ज

बहराइच के रिसिया इलाके के भैसहा गांव में कुछ लोंगों को एक बच्चे का कटा हुआ हाथ दिखाई दिया. इसकी सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने जब तफ्तीश की तो पता चला सौतेले पिता ने अपने बेटे की हत्या कर दी. जांच में पता चला कि राम संवारे यादव ने अपने भाई मुन्ना लाल यादव के बहकावे में आकर अपने पत्नी के पूर्व पति से पैदा हुए बच्चे की इसलिए हत्या कर दी क्योंकि वह एक दूसरे धर्म का था. बच्चे का नाम फरीद (6) था. राम संवारे को यह लग रहा था कि बच्चा बड़ा होकर अपने पिता का धर्म निभाएगा.

यह भी पढ़ें- मौसम : दिल्ली-एनसीआर में बारिश के साथ हुई सुबह, प्रदूषण हुआ कम

दरअसल हीना की पहली शादी नवाबगंज इलाके के रशीद से हुई थी. लेकिन वैवाहिक जीवन ज्यादा दिनों तक नहीं चला. कुछ दिनों बाद उसने राम संवारे के साथ कोर्ट मैरिज कर ली. दोनों की ज़िन्दगी हँसी खुशी चल रही थी लेकिन राम संवारे के भाई को महिला के साथ आया बच्चा गंवारा नहीं था. इसीलिए दोनों ने एक दिन पहले इलाज के बहाने बच्चे की माँ को घर से हटाया, फिर बेहरहमी से बच्चे को मौत के घाट उतार दिया.

यह भी पढ़ें- प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस (Tejas Express) में छंटनी, 20 स्टाफ को बिना नोटिस नौकरी से निकाला

अपर पुलिस अधीक्षक अजय कुमार का कहना है कि बच्चे का दूसरे धर्म से होना ही उसकी मौत का कारण बना. दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उन्हें जेल भेजा जा रहा है.

First Published: Nov 28, 2019 11:53:06 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो