logo-image

हरदोई में थानाध्यक्ष पुलिसकर्मियों को रात में पिलाएंगे चाय, ये है वजह

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में पुलिस अधीक्षक के द्वारा एक अनोखी पहल शुरू की गई है. इस नई पहल के तहत पुलिस अधीक्षक ने थानाध्यक्षों को रात्रि गश्त के दौरान खुद निकल कर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों और PRB के जवानों को चाय पिलाने और बिस्किट देने का आदेश दिया है.

Updated on: 12 Oct 2019, 10:54 AM

हरदोई:

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में पुलिस अधीक्षक के द्वारा एक अनोखी पहल शुरू की गई है. इस नई पहल के तहत पुलिस अधीक्षक ने थानाध्यक्षों को रात्रि गश्त के दौरान खुद निकल कर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों और PRB के जवानों को चाय पिलाने और बिस्किट देने का आदेश दिया है. पुलिस अधीक्षक के आदेश के बाद अब जिले के थाना अध्यक्ष रात्रि के दौरान गश्त कर रहे पुलिसकर्मियों को चाय और बिस्किट देने में जुटे हैं. पुलिस अधीक्षक के इस अभिनव प्रयोग से पुलिसकर्मी मुस्तैदी के साथ ड्यूटी भी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- प्याज की कीमतों को लेकर मध्य प्रदेश सरकार गंभीर, अब इतना ही प्याज कर पाएंगे स्टॉक

थानाध्यक्ष इस आदेश का बखूबी पालन कर रहे हैं. थानाध्यक्ष पुलिसकर्मियों के पास पहुंच कर उन्हें चाय पिला रहे हैं साथ ही साथ हौसला अफजाई भी कर रहे हैं. आने वाले दिनों में पड़ने वाली ठंड के चलते यह प्रयोग काफी सफल होता दिख रहा है.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश के गुना में 4 साल की बच्ची से दुष्कर्म, आरोपी पड़ोसी गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी के आदेश के बाद सभी थानाध्यक्ष इस मुहिम को पूरी कर रहे हैं. थानाध्यक्ष द्वारा जवानों को चाय देने को लेकर तर्क दिया जा रहा है कि जब दूरदराज वाले इलाकों में पहुंचकर थानाध्यक्ष पुलिसकर्मियों को चाय पिलाएंगे तो इसके कई फायदे होंगे.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश: टॉयलेट के साथ जब दूल्हे की फोटो होगी तभी शादी हो सकेगी

ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मियों की सुस्ती दूर होगी. साथ ही चाय के बहाने चेकिंग भी हो जाएगी. इसके साथ ही जब गश्त के दौरान रात को पुलिसकर्मी उच्चाधिकारियों को देखेंगे तो उनके मन में आत्मविश्वास बढ़ेगाय इस रात्रि गश्त के कारण ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी बेहद खुद नजर आ रहे हैं.