logo-image

प्रयागराज में 6 हत्याओं के बाद एसएसपी अतुल शर्मा निलंबित, सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज को मिली जिम्मेदारी

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 24 घंटे में छह लोगों की हत्या के बाद जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अतुल शर्मा का पहले तबादला किया गया, फिर उन्हें निलंबित कर दिया गया.

Updated on: 20 Aug 2019, 10:54 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 24 घंटे में छह लोगों की हत्या के बाद जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अतुल शर्मा का पहले तबादला किया गया, फिर उन्हें निलंबित कर दिया गया. शर्मा 2009 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. उन्हें पहले प्रयागराज से डीजीपी ऑफिस स्थानांतरित किया गया, फिर गृह विभाग के प्रधान सचिव अवनीश अवस्थी ने उनके निलंबन की घोषणा कर दी. अवस्थी ने कहा कि सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज को प्रयागराज का नया एसएसपी बनाया गया है. 

यह भी पढ़ेंः यूपी की जनता पर महंगाई की मार, योगी सरकार ने राज्य में बढ़ाए पेट्रोल-डीजल के दाम

उल्लेखनीय है कि प्रयागराज में रविवार को एक ही दिन में छह लोगों की हत्या से कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े होने लगे थे. धूमनगंज पुलिस थाने के अंतर्गत चौफटका में रास्ते को लेकर पैदा हुए विवाद में तीन लोगों की निर्मम हत्या कर दी गई. पुलिस ने तिहरे हत्याकांड की जांच शुरू की, तब तक अल्लापुर में बच्चा पासी के साथ एक मामूली विवाद में सचिन नामक एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई. 

यह भी पढ़ेंः यूपी: फिर सुर्खियों में आई साक्षी मिश्रा, मुख्यमंत्री के पोर्टल पर दर्ज कराई यह शिकायत

अभी प्रयागराज पुलिस इन चार हत्याओं को समझ ही रही थी, तब तक थरवई पुलिस थाने के अंतर्गत हसनपुर कोरारी गांव से खबर आई कि एक व्यक्ति और उसके पति की हत्या कर दी गई. जिस समय संतोष और सीमा पर हमला किया गया, दोनों सो रहे थे. इससे पहले अतुल शर्मा ने धूमगंज पुलिस थाने के सीनियर सब इंस्पेक्टर तेज बहादुर को ड्यूटी में लापरवाही के लिए निलंबित कर दिया था. विपक्ष ने सरकार को इस मुद्दे पर घेरना शुरू कर दिया था. इससे योगी सरकार की काफी किरकिरी हुई है.

यह वीडियो देखेंः