logo-image

अब 'बुआ' शब्द से चिढ़ने लगे अखिलेश यादव, पत्रकारों से कही ये बड़ी बात

बीएसपी (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) से राहें जुदा होने के बाद अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को अब 'बुआ' (Bua) शब्द से चिढ़ होने लगी है.

Updated on: 05 Jun 2019, 06:39 AM

नई दिल्ली:

बीएसपी (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) से राहें जुदा होने के बाद अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को अब 'बुआ' (Bua) शब्द से चिढ़ होने लगी है. एक कार्यक्रम में पत्रकारों ने जब उनके सामने 'बुआ' शब्द का इस्तेमाल किया तो अखिलेश यादव ने नाराजगी जताते हुए कहा कि पत्रकार होने के नाते आप लोगों को ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

यह भी पढ़ें ः मायावती के बाद बोले अखिलेश यादव, 11 सीटों पर अकेले उपचुनाव लड़ेगी समाजवादी पार्टी

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party President) के अध्यक्ष अखिलेश यादव मंगलवार को करांडा थाना क्षेत्र के सलारपुर गांव में पहुंचे. यहां वह जिला पंचायत सदस्य विजय यादव उर्फ पप्पू यादव के घर पहुंचे. 24 मई की रात जिला पंचायत सदस्य की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने पूरे मामले की जांच की तो पता चला चुनावी रंजिश के चलते हत्या की गई थी. इस हत्या में गोसंदेपुर निवासी एक व्यक्ति का नाम आरोपी के रूप में सामने आया था.

प्रदेश में सपा के कार्यकर्ताओं की हो रही है हत्या

इस दौरान पत्रकारों ने मायावती के लिए 'बुआ' शब्द का इस्तेमाल किया तो अखिलेश यादव नाराज हो गए. अखिलेश ने कहा कि आपको ऐसी बात नहीं करनी चाहिए, आप पत्रकार हैं. सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है. चुनाव के बाद से ही लगातार समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को निशाना बनाकर प्रताड़ित किया जा रहा है. लगातार समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं की हत्या हो रही है.

सपा सुप्रीमो बोले- गठबंधन पर सोच-समझकर बयान दूंगा

मायावती द्वारा यूपी का उपचुनाव सपा से अलग लड़ने की घोषणा पर भी अखिलेश ने प्रतिक्रिया दी. अखिलेश ने कहा कि यदि रास्ते अलग-अलग हैं तो उसका भी स्वागत है. उन्होंने भी यूपी में 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में अलग उतरने की घोषणा कर दी है. अखिलेश ने कहा, "गठबंधन को लेकर मैं यही कहूंगा कि अगर गठबंधन टूटा है तो उस पर बहुत सोच-समझकर बयान दूंगा, हम कुछ कहें, कोई कुछ कहें, आप आकलन करें." अखिलेश ने कहा कि उपचुनाव की तैयारी समाजवादी पार्टी भी करेगी और 11 सीटों पर वरिष्ठ नेताओं से राय-मशविरा करके पार्टी चुनाव लड़ेगी. आखिर में अखिलेश ने कहा, "रास्ते अलग-अलग हैं तो उसका भी स्वागत और सबको बधाई."