BREAKING NEWS
  • इधर कॉलेज में चल रही थी खेल प्रतियोगिता, उधर छात्र ने मार दिया मधुमक्खियों के छत्ते में पत्थर, फिर...- Read More »
  • Howdy Modi: पीएम मोदी Iron Man हैं, जानिए किसने कही ये बात- Read More »
  • जेल में कैदियों के खर्राटे और मच्छरों से बेचैन हैं स्वामी चिन्मयानंद!- Read More »

कल होगा उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल का विस्तार, करीब एक दर्जन नए मंत्री लेंगे शपथ

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 18, 2019 04:39:59 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल का सोमवार को विस्तार होगा. कल 11 बजे के बाद राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होगा. करीब एक दर्जन नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी. 3 से 4 राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार को कैबिनेट मंत्री के तौर पर प्रमोट किया जाएगा. शपथ लेने वाले मंत्रियों की सूची राजभवन भेजी गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आज आज देर शाम तक लखनऊ पहुंच जाएंगे. सीएम योगी गोरखपुर के प्रस्तावित कार्यक्रम में बदलाव कर लखनऊ आएंगे. कल होने वाले शपथ ग्रहण के चलते सीएम के कार्यक्रम में बदलाव हुआ.

यह भी पढ़ेंः दलितों और पिछड़ों के आरक्षण से जुड़ी बड़ी खबर, योगी सरकार लेने जा रही है ये फैसला

इससे पहले खबर थी कि उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल का विस्तार मंगलवार यानी 20 अगस्त को होना था. सोमवार (कल) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को नए मंत्रियों से मुलाकात करनी थी. प्रमोशन पाने वाले स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्रियों को भी मुलाकात के लिए बुलाए जाने की सूचना थी. बता दें कि रविवार देर शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की थी. दिल्ली से लौटने के बाद सीएम राजभवन पहुंचे थे और राज्यपाल के साथ करीब आधा घंटे तक कैबिनेट विस्तार कार्यक्रम को लेकर चर्चा की थी.

यह भी पढ़ेंः राम मंदिर के पुजारी और कर्मचारियों के भत्ते में होगी वृद्धि, योगी सरकार ने लिया फैसला

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल में इस समय कई पद खाली हैं. योगी सरकार के तीन मंत्री सांसद चुने जाने के बाद इस्तीफा दे चुके हैं. बीजेपी के एक व्यक्ति-एक पद के फॉर्मूले के तहत परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह को भी मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ सकता है, क्योंकि उनको हाल ही में महेंद्रनाथ पांडेय की जगह प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है. बता दें कि योगी मंत्रिमंडल में इस समय कुल 43 सदस्य हैं. जबकि राज्य में अधिकतम 60 मंत्री बनाए जा सकते हैं. ऐसे में करीब एक दर्जन मंत्री बनाए जाने की गुंजाइश है.

यह वीडियो देखेंः 

First Published: Aug 18, 2019 03:45:14 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो