logo-image

सोनभद्र के पीड़ित परिवारों का सीएम योगी ने बढ़ाया मुआवजा, 5 लाख को 18 लाख किया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को सोनभद्र का दौरा किया. वहां पीडि़त परिवार से मुलाकात की. सोनभद्र में जमीनी विवाद में फायरिंग की घटना से 10 लोगों की मौत हो गई थी.

Updated on: 21 Jul 2019, 03:38 PM

सोनभद्र:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को सोनभद्र का दौरा किया. वहां पीडि़त परिवार से मुलाकात की. सोनभद्र में जमीनी विवाद में फायरिंग की घटना से 10 लोगों की मौत हो गई थी. सीएम मृतकों के परिजनों से मुलाकात करने पहुंचे. सोनभद्र हत्याकांड मामले में सियासत पूरे चरम पर है.

राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर जहां कांग्रेस योगी सरकार को कटघरे में खड़ा कर रही है तो वहीं सत्ताधारी बीजेपी इस नरसंहार के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहरा रही है. गोलीकांड में 10 लोगों की मौत हो गई. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पीड़ित परिवारों से मिलने जा रही थी तो उन्हें हिरासत में ले लिया गया था.

वहीं उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने सोनभद्र की घटना पर दुख जताते हुए कहा कि जो भी दोषी हैं, वे सभी गिरफ्तार हो गए हैं और अधिकारियों पर भी कार्रवाई हो रही है.

calenderIcon 14:55 (IST)
shareIcon

जिन गांवो में बिजली नहीं जाएगी वहां पर सोलर पैनल उपलब्ध कराए जाएं.

calenderIcon 14:54 (IST)
shareIcon

मुसहर जाति के लोगों और जनजातियों के नौजवानों को बेहतर रोजगार देने के लिए यहां पर तीन स्किल डेवलपमेंट सेंटर बनाए जाएंगे. ताकि सभी को रोजगार और आर्थिक स्वावलंबन के साथ जोड़ा जा सके. महिलाओं को भी इसी तरह बढ़ाने के उपाय खोजे जाएंगे. यह पूरे सोनभद्र जिले के लिए होगा.

calenderIcon 14:50 (IST)
shareIcon

सोनभद्र के सभी जनजातियों और मुसहर जाति के लोगों को आवास और शौचालय दिया जाएगा.

calenderIcon 14:50 (IST)
shareIcon

उम्भा गांव के सभी लोग जिन्हें अभी तक आवास नहीं मिला है उन्हें एक महीने के भीतर दिया जाएगा. सोनभद्र की दृष्टि से आवास और शौचालय का दाम बढ़ा कर दिया जाएगा.

calenderIcon 14:47 (IST)
shareIcon

पिछड़ी जाति से जुड़े लोगों की जमीन पर कब्जा करने का प्रयास किया. इनकी जांच की जाएगी.

calenderIcon 14:46 (IST)
shareIcon

ग्राम प्रधान अलग-अलग पार्टी में हैं. जो भी अपराधी होंगे उनके खिलाफ रासुका लगेगा. समयबद्ध तरीके से सजा दिलवाया जाएगा.

calenderIcon 14:44 (IST)
shareIcon

पीड़ित परिवार को एक महीने में मुआवजा और आवास देने की घोषणा.

calenderIcon 14:44 (IST)
shareIcon

योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप. कहा कांग्रेस सरकार में अधिकारियों ने की मनमानी.

calenderIcon 14:41 (IST)
shareIcon

योगी आदित्यनाथ ने की बड़ी घोषणाएं

5 लाख का मुआवजा बढ़ा कर 18 लाख किया गया.

calenderIcon 14:23 (IST)
shareIcon

पीड़ितों से मिले सीएम योगी

सीएम योगी उम्भा गांव में पीड़ितों के परिवार से मिले. इस मौके पर उनके साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और डीजीपी ओपी सिंह मौजूद रहे.

calenderIcon 14:21 (IST)
shareIcon

प्रियंका ने किया ट्वीट

सोनभद्र मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा गांधी ने ट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि उप्र के माननीय मुख्यमंत्री के सोनभद्र जाने का मैं स्वागत करती हूँ. देर से ही सही, पीड़ितों के साथ खड़ा होना सरकार का फर्ज़ है. अपना फर्ज़ पहचानना अच्छा है. उम्भा को लम्बे समय से न्याय की प्रतीक्षा है. अपेक्षा है उम्भा के पीड़ितों को न्याय मिलेगा और उनकी 5 माँगो को माना जाएगा.