logo-image

UP में आग में जलकर मां, बेटे की मौत, दहेज हत्या का आरोप

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के खखरेरू थाना क्षेत्र के नसीरपुर उढ़िया गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में बंद कमरे में आग में जलकर एक महिला और उसके तीन साल के बेटे की मौत हो गई.

Updated on: 27 Oct 2019, 03:34 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के खखरेरू थाना क्षेत्र के नसीरपुर उढ़िया गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में बंद कमरे में आग में जलकर एक महिला और उसके तीन साल के बेटे की मौत हो गई. महिला के पिता ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है. खखरेरू के थानाध्यक्ष विजय कुमार राय ने रविवार को बताया कि शनिवार तड़के करीब दो से ढाई बजे के बीच बंद कमरे में लगी आग में जलकर धर्मेद्र पाल की पत्नी सरिता (26) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसके तीन साल के बेटे अनमोल ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) खागा में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

यह भी पढ़ें- मन की बात: PM मोदी ने किया अयोध्या मामले का जिक्र, कही ये बात

उन्होंने बताया कि घटना के समय महिला का पति धर्मेद्र मध्य प्रदेश के सतना जिले के मैहर देवी स्थान घूमने चला गया था. उन्होंने कहा कि परिजनों का कहना है कि कमरे के अंदर बिजली की झालर लगी थी, बिजली की शॉर्टसर्किट से आग लगने के कारण मौत होने का अंदेशा है.

यह भी पढ़ें- वनटांगियां लोगों के साथ सीएम योगी ने मनाई दिवाली, बच्चों को बांटी टॉफी

जबकि कौशांबी जिला निवासी महिला के पिता मोतीलाल पाल ने छह ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज हत्या की तहरीर दी है. थानाध्यक्ष राय ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. जांच से ही पता चलेगा कि महिला और उसके बेटे की मौत शार्टसर्किट हादसे में हुई या आत्महत्या का मामला है या इसमें किसी की साजिश थी.