वाराणसी में बोलीं स्मृति ईरानी- राहुल गांधी 10 पीढ़ियों के बाद भी सावरकर जैसे साहसी नहीं बन पाएंगे, क्योंकि...

News State Bureau  |   Updated On : January 18, 2020 11:45:15 PM
वाराणसी में बोलीं स्मृति ईरानी- राहुल 10 पीढ़ियों के बाद भी सावरकर जैसे साहसी नहीं बन पाएंगे

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

नई दिल्‍ली :  

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में शनिवार को संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के समर्थन में भारतीय जनता पार्टी की जनसभा हुई. इस जनसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या शामिल हुए. इस दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस (Congress) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर जमकर निशाना साधा है.

यह भी पढ़ेंःजम्मू-कश्मीर दौरे पर गए केंद्रीय मंत्री बोले- आर्टिकल-370 हटाने को लेकर हमें इसलिए इतना इंतजार करना पड़ा कि...

वाराणसी में स्मृति ईरानी ने कहा कि ये वो कांग्रेस पार्टी है, जिन्होंने इमरजेंसी में अटल बिहारी वाजपेयी को कारावास में बंद किया, चौधरी चरण सिंह को कारावास में बंद किया, जेपी को कारावास में बंद किया और मुंबई में स्मग्लर करीम लाला को खुला छोड़ दिया. उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी ने हाल ही में कहा था कि 'मैं माफी नहीं मांगूंगा, मैं राहुल सावरकर नहीं हूं.' मैं आज राहुल गांधी से कहना चाहता हूं कि 10 पीढ़ियों के बाद भी आप सावरकर के साहस का मुकाबला नहीं कर पाएंगे.

उन्होंने आगे कहा कि अंग्रेज ने धर्म के आधार पर विभाजन को अपनी सिख मान लिया. आज भी उनको जवाब देना में कतराते हैं कि वह क्यों धर्म के आधार पर विभाजन किया. राष्ट्रहित में नहीं परिवार हिट में काम किया. हिंदू-सिख पर बापू ने कहा कि पाकिस्तान में शोषण होता है तो वह हिन्दुस्तान उनका कल्याण करें. वह आज मोदी जी ने किया है. हिंदुस्तान की जनता ने जो विश्वास दिया मुस्लिम की सुरक्षा का वह उस पर खारा उतारा.

उन्होंने आगे कहा कि कितनी बहनों का बलात्कार हुआ, लेकिन कांग्रेस ने कभी नहीं बोला. बटाला हाउस में जब आतंकी मारा गया तो सोनिया गांधी रोई थीं. कांग्रेस के लोग पुलिस पर पत्थर मारने वाले से मिलते हैं. कांग्रेस को पाकिस्तान से इतना प्यार है कि जो सरकारी सम्पतियों को नुकसान पहुंचा रहे हैं वह उनके साथ खड़ा हैं.

यह भी पढ़ेंःDSP देविंदर सिंह के आतंकी गठजोड़ की पोल खोलता एक पत्र आया सामने, राज खुलने से खुफिया तंत्र के होश उड़े

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस आपातकला में करीम लाल को खुला छोड़ दिया और जेपी को जेल में डाल दिया. कांग्रेस के कई नेता इसके समर्थन में थे, लेकिन सोनिया के विरोध पर सभी कांग्रेस नेता विरोध करने लगे. कांग्रेस के दुष्टप्रचार में जो भ्रम फैलाया जा रहा है. उसके विरोध में और सीएए के समर्थन में कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर कार्य करना है. सरावरकर को कांग्रेस लज्जित करता है. वह महान देश भक्त हैं.

First Published: Jan 18, 2020 06:50:18 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो