logo-image

ओवरलोडिंग के मामले में SIT की बड़ी कार्रवाई, दो जिलों के ARTO गिरफ्तार

ओवरलोडिंग के जरिए सरकार के राजस्व को भारी नुकसान पहुंचाने के मामले में जांच कर रही एसआईटी ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की है.

Updated on: 18 Feb 2020, 06:05 PM

लखनऊ:

ओवरलोडिंग के जरिए सरकार के राजस्व को भारी नुकसान पहुंचाने के मामले में जांच कर रही एसआईटी ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की है. एसआईटी ने बस्ती के पीटीओ और प्रभारी एआरटीओ प्रवर्तन शैलेंद्र किमार तिवारी, संतकबीरनगर के पीटीओ और प्रभारी एआरटीओ प्रवर्तन संदीप चौधरी, बस्ती पीटीओ के ड्राइवर उत्तम चंद और देवरिया आरटीओ के सिपाही अनिल कुमार शुक्ला को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया था. यह अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ पहली सीधी कार्रवाई है.

इस कार्रवाई से गोरखुप-बस्ती मंडल के साथ ही पूरे प्रदेश के परिवहन विभाग में अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. एसआईटी प्रभारी सुमित शुक्ल की अगुवाई में बेलीपार के एसओ संतोष सिंह और नित्यानंद पांडेय आदि ने अलग-अलग जगहों पर ये गिरफ्तारियां कीं.

आरटीओ के अधिकारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत से ओवरलोडिंग गाड़ियां चलवाने वाले एक रैकेट को 24 जनवकी को बेलीपार के मेहरौली स्थित मधुबन ढाबा से एसटीएफ ने दबोचा था. सरगना सहित रैकेट के 6 सदस्यों को गिरफ्तार करने के बाद एसटीएफ को इनके पास से सीक्रेट डायरी और रजिस्टर बरामद किया गया था. इसमें पूर्वांचल के कई जिलों के आरटीओ के अधिकारियों और कर्मचारियों को दी जाने वाली रकम का हिसाब किताब लिखा हुआ था. सूत्रों का कहना है कि एसआईटी से पूछताछ की जा रही है.