logo-image

यूपी के विश्वविद्यालयों को JNU की हवा नहीं लगने देंगे: श्रीकांत शर्मा

उत्तर प्रदेश प्राइवेट यूनिवर्सिटी ऑर्डिनेंस 2019 को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के विश्वविद्यालयों को जेएनयू नहीं बनने देंगे.

Updated on: 20 Jun 2019, 04:09 PM

highlights

  • योगी सरकार ने पास किया है प्राइवेट यूनिवर्सिटी ऑर्डिनेंस 2019
  • अब प्राइवेट विश्वविद्यालयों को देना होगा शपथ पत्र
  • हर बार अलग-अलग चुनावों को बताया पैसे की बर्बादी

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश प्राइवेट यूनिवर्सिटी ऑर्डिनेंस 2019 को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के विश्वविद्यालयों को जेएनयू नहीं बनने देंगे. हमारे विश्वविद्यालयों में ग्रामीण अंचल से बच्चे पढ़ने आते हैं.

यह भी पढ़ें- योगी कैबिनेट के इस फैसले से विश्वविद्यालयों में नहीं हो पाएगी 'राष्ट्रविरोधी' गतिविधि

हम उन्हें कभी भी राष्ट्र विरोधी मानसिकता में नहीं पड़ने देंगे. हम नहीं चाहते कि उत्तर प्रदेश में अर्बन नक्सल जैसे छात्रों का जन्म हो, जो आतंकवादियों के हितेषी बनें और जो भारत तेरे टुकड़े होंगे इंशाल्लाह इंशाल्लाह जैसे नारे लगाएं.

यह भी पढ़ें- लोक सेवा आयोग के नए परीक्षा नियंत्रक 'अरविंद मिश्र' ने संभाला कार्यभार

जो हमारे इस अध्यादेश का विरोध कर रहे हैं वह तो वंदेमातरम के भी विरोध में है. एक राष्ट्र एक चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि भारत की सुरक्षा में लगे सैनिक बल और संसाधन का अलग-अलग चुनावों में इस्तेमाल होता है.

यह भी पढ़ें- PM मोदी की डिनर पार्टी आज, अखिलेश यादव ने जाने से किया इनकार, कहा...

जिससे बार-बार चुनावी खर्च में देश के कर दाताओं का पैसा बर्बाद होता है. आचार संहिता की वजह से बार-बार विकास कार्यों में ब्रेक लगती है. लिहाजा पूरे देश में एक साथ चुनाव हो यह जरूरी है. कांग्रेस तो विरोध के लिए विरोध कर रही है और सपा बसपा जैसे राजनीतिक दल भी अपने निजी हितों के लिए देशहित को तरजीह नहीं दे रहे हैं.