logo-image

आजम खान के समर्थन में आए शिवपाल यादव, राज्य सरकार पर बोला हमला

सबसे अहम बात यह है कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया पहली राजनीतिक पार्टी है, जिसने आजम खानन और उनके परिवार को समर्थन देने की घोषणा की है.

Updated on: 02 Mar 2020, 05:03 PM

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आजम खानन (Azam Khan) को आखिरकार अपनी पार्टी के बाहर समर्थन मिल गया. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने सोमवार को आरोप लगाया कि योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार राजनीतिक प्रतिशोध में लिप्त है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने आजम खानन और उनके परिवार के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज किए हैं और अब उन्हें थोड़े-थोड़े अंतराल पर जेल बदलकर परेशान किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली दंगों ने देश को झकझोर दिया, संसद में इस पर खुली बहस हो- मायावती

बता दें कि 26 फरवरी को आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम ने रामपुर की एक अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया था. उन्हें अगले दिन सीतापुर जेल में भेज दिया गया था. एक दिन बाद, उन्हें अदालत में सुनवाई के लिए रामपुर वापस ले जाया गया और फिर सीतापुर जेल में वापस लाया गया.

इस पर शिवपाल यादव ने कहा कि इस तरह से एक राजनीतिक नेता के साथ व्यवहार करना अमानवीय है. आजम खानन नौ बार विधायक और अभी संसद के सदस्य हैं, वे और उनकी पत्नी 70 साल से अधिक उम्र की हैं. उन्हें इस तरह से शारीरिक यातना देना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. शिवपाल ने सत्ताधारी पार्टी को चेतावनी देते हुए कहा कि सत्ता के बाहर होने के के बाद सत्तारूढ़ पार्टी को भी इसी तरह के रवैये का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए.

यह भी पढ़ें: योगी सरकार ने दी नोएडा को बड़ी सौगात, देश की सबसे बड़ी मल्टीलेवल पार्किंग का भी उद्घाटन

यहां सबसे अहम बात यह है कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया पहली राजनीतिक पार्टी है, जिसने आजम खानन और उनके परिवार को समर्थन देने की घोषणा की है.

यह वीडियो देखें: